Rahul Gandhi in Chhattisgarh

Rahul Gandhi in Chhattisgarh: कास्ट सेंसस से क्यों डरते हैं पीएम मोदी, जानें राहुल गांधी ने ऐसा क्यों कहा

Rahul Gandhi in Chhattisgarh: कास्ट सेंसस से क्यों डरते हैं पीएम मोदी, जानें राहुल गांधी ने ऐसा क्यों कहा

Edited By :   Modified Date:  September 25, 2023 / 03:15 PM IST, Published Date : September 25, 2023/3:15 pm IST

बिलासपुर। Rahul Gandhi in Chhattisgarh प्रदेश में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। वहीं दूसरी ओर लगातार केंद्रीय मंत्रियों को छत्तीसगढ़ दौरा जारी है। इसी मौके पर आज एक बार फिर राहुल गांधी प्रदेश दौरे पर पहुंचे हुए है। राहुल गांधी बिलासपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान जिलेवासियों को राहुल गांधी ने 597.61 करोड़ के 413 विकास कार्यों की सौगात दी।

Read More: Bhumi Pednekar hot pics: भूमि पेडनेकर ने बोल्ड लुक से उड़ाए फैंस के होश, तस्वीरों पर टिकी फैंस की निगाहें  

Rahul Gandhi in Chhattisgarh इस दौरान उन्होंने कहा कि बिलासपुर आकर खुशी हो रही है। ग्रामीण आवास न्याय योजना में गरीबों के खाते में पैसा गया। हिंदुस्तान सरकार की जो जिम्मेदारी है पीएम आवास के तहत गरीबों को आवास देने का 7 लाख लोगों को जो आवास केंद्र सरकार के पैसे से मिलना था वो नहीं मिला।

Read More: Rahul Gandhi in Chhattisgarh Live : आवास न्याय सम्मेलन कार्यक्रम में राहुल गांधी का संबोधन शुरू, यहां देखें लाइव

उन्होंने ने आगे कहा कि छग सरकार ने उन्हें आज पैसा दिया है। प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से कई बार अनुरोध किया। लेकिन केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाती है। राहुल गांधी ने बीजेपी पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास भी रिमोट कंट्रोल है, लेकिन बीजेपी चुपचाप रिमोट कंट्रोल दबाती है। मोदी जी चुपचाप रिमोट कंट्रोल दबाते हैं तो अदानी को फायदा होता है। दो रिमोट चल रहे हैं, हम रिमोट दबाते हैं, स्कूल खुलते हैं, किसानों को पैसा मिलता है, बीजेपी रिमोट दबाती है सार्वजनिक उपक्रम प्राइवेट सेक्टर का हो जाता है।

Read More: Raghav-Parineeti First Video : शादी के बाद राघव-परिणीति का पहला वीडियो आया सामने, कपल को देख फैंस भी हुए गदगद 

उन्होंने आगे कहा कि हम जो कहते हैं करके दिखाते हैं। नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं ओबीसी वर्ग की बात करते हैं, कांग्रेस ने कास्ट सेंसेस किया है। सरकार के पास पूरा डेटा पड़ा है। केंद्र सरकार पब्लिक को इसको नहीं दिखाना चाहते हैं, हिंदुस्तान की सरकार को एमएलए एमपी नहीं चलाते हैं। हिंदुस्तान की सरकार को सेक्रेटरी चलाते हैं, सेक्रेटरी डिसाइड करते हैं कितना पैसा कहां जाएगा।

Read More: Tiger deaths: पिछले 40 दिनों में छह बाघ शावकों सहित 10 बाघों की मौत, सामने आई ये वजह 

पीएम मोदी को लेकर उन्होंने कहा कि मोदी जी बताएं वो कास्ट सेंसेस से डरते क्यों है। जो डेटा है, वो जनता को दिखाएं। आदिवासी, ओबीसी, गरीबों को तभी न्याय मिलेगा जब कास्ट सेंसेस होगा। कांग्रेस जिस में राज्य में भी सरकार चलाती है, वहां जनता की सरकार चलती है। जहां हम जो वायदे करते हैं पूरा करते हैं। हमारी अदानी की सरकार नहीं है। गरीब, पिछड़ा, दलित, किसान आदिवासियों की सरकार है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक