Ram Mandir Shobha Yatra

Ram Mandir Shobha Yatra: अयोध्या में नहीं निकाली जाएगी शोभायात्रा, इस वजह के चलते लिया गया फैसला, जानें कारण

Ram Mandir Shobha Yatra: अयोध्या में नहीं निकाली जाएगी शोभायात्रा, इस वजह के चलते लिया गया फैसला, जानें कारण

Edited By :   Modified Date:  January 9, 2024 / 01:01 PM IST, Published Date : January 9, 2024/12:06 pm IST

अयोध्या: Ram Mandir Shobha Yatra अयोध्या में राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है। 22 जनवरी को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा होना है। इससे पहले 17 जवनवरी को शोभा यात्रा निकलने वाली थी। लेकिन अब 17 जनवरी को निकलने वाली शोभायात्रा रद्द हो गई है। रक्षा कारणों के चलते यह निर्णय लिया गया है।

Read More: New Sports Ministry: मुख्यमंत्री का ऐलान.. अलग होगा खेल मंत्रालय, जारी किया जाएगा अलग बजट भी

Ram Mandir Shobha Yatra दरअसल, श्री रामजन्मभूमि ट्रस्ट और मंदिर निर्माण समिति की बैठक हुई है। चर्चा में यह बात सामने आई कि जब रामलला को नगर भ्रमण कराया जाएगा तो उनके दर्शन के लिए श्रद्धालु व भक्त उमड़ पड़ेंगे। ऐसे में भीड़ नियंत्रण में प्रशासन को मुश्किल होगी। जिसकी वजह से 17 जवनवरी को निकलने वाली शोभा यात्रा रद्द कर ​दी गई है।

Read More: Same Sex Marriage In UP: डांस करते-करते एक दूसरे के प्यार में पड़ी दो युवतियां, मंदिर में रचाई शादी, खाई जीने मरने की कसमे 

347 पुलिसकर्मी पहुंचे, 10 दिन में आएंगे 5300 जवान

आपको बता दें कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में देश ​विदेश लाखों लोग शामिल होंगे। इसके लिए प्रशासन की ओर से सुरक्षाबलों की तैनाती रहेगी। प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों के क्रम में सोमवार को पहले चरण में 347 पुलिसकर्मी अयोध्या पहुंच गए। इनमें दो उपाधीक्षक (एएसपी), 14 क्षेत्राधिकारी, 27 निरीक्षक, 54 उपनिरीक्षक व 250 मुख्य आरक्षी व आरक्षी शामिल हैं। अभी दो अन्य चरणों में जवान अयोध्या पहुंचेंगे। इन्हें ठहराने से लेकर अन्य सभी व्यवस्थाओं में पुलिस प्रशासन जुटा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp