Pastor Bajinder Singh's healing meeting cancelled in Bhilai

Pastor Bajinder Singh in Bhilai: पास्टर बजिंदर सिंह की सभा में होने वाला था धर्मांतरण? कई हिंदू संगठनों ने जताया विरोध, रद्द हुआ छत्तीसगढ़ में होने वाला कार्यक्रम

पास्टर बजिंदर सिंह की सभा में होने वाला था धर्मांतरण? कई हिंदू संगठनों ने जताया विरोध, Pastor Bajinder Singh's healing meeting cancelled in Bhilai

Edited By :   |  

Reported By: Komal Dhanesar

Modified Date:  October 23, 2024 / 03:21 PM IST, Published Date : October 23, 2024/3:21 pm IST

भिलाईः Pastor Bajinder Singh in Bhilai इस्पात नगरी भिलाई में होने वाले प्रॉफेट पास्टर बजिंदर सिंह की चंगाई सभा अब आखिरकार रद्द हो गई है। उनके कार्यक्रम को लेकर कलेक्ट र कार्यालय से अनुमति नहीं मिली है। हाईकोर्ट ने इस कार्यक्रम पर रोक लगा दी है। शहर के कई हिंदू संगठन इसका विरोध कर रहे थे। सभा को लेकर मापदंड तय किए जाने को लेकर संगठनों में प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा था। हिंदू संगठनों ने आशंका जताई थी कि इस आय़ोजन के जरिए धर्मांतरण कराया जाएगा।

Pastor Bajinder Singh in Bhilai दरअसल, भिलाई के सेक्टर-7 स्थित में प्रॉफेट पास्टर बजिंदर सिंह की चंगाई सभा 23 व 24 अक्टूबर को होने वाली थी। आयोजनकर्ताओं ने इस आयोजन को लेकर कलेक्टर से अनुमति मांगी थी, लेकिन कलेक्टर ने इस कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं दी है। दरअसल, छत्तीसगढ़ में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का दौरा होने वाला है। कलेक्टर ने इसी के मद्देनजर इस कार्यक्रम की परमिशन नहीं दी थी। इसके बाद आयोजक इस कार्यक्रम की परमिशन मांगने हाईकोर्ट तक पहुंच गए। हाईकोर्ट ने भी कलेक्टर के आदेश को यथावत रखते हुए याचिका खारिज कर दी है।

Read More : MP News : विभागों के मनमर्जी खर्च पर वित्त विभाग की सख्ती, अब 30 करोड़ से ज्यादा के भुगतान पर लेनी होगी अनुमति

कई संगठनों ने जताया था विरोध

पास्टर बजिंदर सिंह की सभा को लेकर शुरुआत से विरोध का दौर चल रहा था। छत्तीसगढ़ बजरंग दल सहित सिख समाज के लोगों ने उनकी सभा की परमिशन नहीं देने के लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा था। हिंदू संगठनों ने उन महिलाओं के साथ अभद्रता करने का आरोप लगाया था। हिंदू संगठनों के लोगों का दावा था कि जहां भी प्रॉफेट पास्टर बजिंदर सिंह की सभा होती है, वहां महिलाओं के साथ अभद्रता की जाती है। वे लोग हिंदूओं अपने आयोजनों में प्रभोलन देकर बुलाते हैं। संगठन के लोगों ने मांग की थी कि आधार कार्ड देखकर उनके कार्यक्रम में लोगों को प्रवेश दिया जाए।

आयोजकों ने आरोपों को किया खारिज

प्रॉफेट पास्टर बजिंदर सिंह की सभा को लेकर हिंदू संगठनों के विरोध के बाद इसाई समाज भी आगे आया था। आरोपों को खारिज करते हुए इसाई समाज ने कार्यक्रम की परमिशन देने की मांग की थी। समाज का मानना था कि हिंदू संगठनों की ओर से लगाए जा रहे आरोप बिल्कुल बेबुनियाद है। उन्हें कार्यक्रम की अनुमति दिया जाना चाहिए।

Read More : CM Sai Inaugurated New UCO Bank Branch: सीएम साय ने यूको बैंक की नई शाखा का किया शुभारंभ, 40 स्व-सहायता समूह की महिला सदस्यों को दिए 24 लाख के चेक 

बजिंदर सिंह ने खुद जारी किया वीडियो

कार्यक्रम को लेकर हो रहे विरोध के बीच प्रॉफेट पास्टर बजिंदर सिंह ने खुद कई वीडियो जारी किय़ा है। एक वीडियो में उन्होंने लोगों को शामिल होने की अपील की थी। कार्यक्रम के कैंसिल बाद उन्होंने हिंदू संगठनों को चेतावनी देते हुए कहा कि तेरा बाप हूं मैं.. वहीं आउंगा। मैं परमेश्वर का दास हूं.. मुझे आने से कोई नहीं रोक सकता है। एक यूट्यूब चैनल को भी उन्होंने धमकी दी है। सोशल मीडिया के कई यूजर्स इन वीडियो को जमकर शेयर भी कर रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vikram Kumar (@_vikram__6824)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vikram Kumar (@_vikram__6824)

कौन है पास्टर बजिंदर सिंह? लगे थे ये आरोप

बता दें कि बजिंदर सिंह चंडीगढ़ का रहने वाले हैं। वह अपने आपको पास्टर बताते हैं। भांगड़ा बीट पर यीशू के भजन गाते हैं। बजिंदर सिंह पंजाब के कई शहरों में बड़ी सभाएं करते हैं। इनके वीडियोज सोशल मीडिया में चर्चा में रहे हैं। हाथ से लोगों को छूकर कभी फूंक मारकर या कुछ मंत्र जैसे पढ़कर लड़कों को मंच पर दौड़ाने की बात करते हैं। आपको यह भी बताते चले कि बजिंदर सिंह पर एक युवती ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। आरोप लगते ही बजिंदर सिंह लंदन जाने वाला था, लेकिन पुलिस की टीम ने उसको एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। बजिंदर सिंह पर रेप के साथ धर्मांतरण कराने का भी आरोप लग चुका है। बजिंदर सिंह के ठिकानों पर ED की भी कार्रवाई हो चुकी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp