CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में फिर बदलेगा मौसम, भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दी चेतावनी | CG Weather Update

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में फिर बदलेगा मौसम, भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दी चेतावनी

CG Weather Update: भीषण गर्मी के बाद अब प्रदेश में मानसून की एंट्री हो गई है। छत्‍तीसगढ़ और इसके आसपास के मानसून में सिस्टम सक्रिय हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  July 11, 2024 / 08:08 AM IST, Published Date : July 11, 2024/8:08 am IST

रायपुर: CG Weather Update भीषण गर्मी के बाद अब प्रदेश में मानसून की एंट्री हो गई है। छत्‍तीसगढ़ और इसके आसपास के मानसून में सिस्टम सक्रिय हो गया है। प्रदेश के सभी जिलों में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है। वहीं राजधानी रायपुर बादल छाए रहेंगे। साथ ही गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

Read More: Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन करें ये खास उपाय, घर में बनी रहेगी सुख-शांति और समृद्धि, दूर होगी आर्थिक तंगी 

अनुमान और चेतावनी

CG Weather Update मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। रायपुर शहर में आज आकाश सामान्यतः मेघमय रहने तथा गरज चमक के साथ वज्रपात व वर्षा होने की संभावना है।

Read More: छत्तीसगढ़ को जल्द ही वापस मिलेगा ‘पावर सरप्लस स्टेट’ का दर्जा, मनोहर लाल संग मुलाकात पर बोले CM साय 

जुलाई में होगा जून का कोटा पूरा

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 8 जून को मानसून आया था, लेकिन 16 दिनों तक यह बस्‍तर से आगे नहीं बढ़ा। इसके चलते 24 जून को रायपुर और आसपास के इलाकों में सक्रिय हुआ। इससे 26 तक प्रदेश में मानसून सक्रिय हुआ। इससे इस साल जून महीने में औसत बारिश से 26 प्रतिशत कम बारिश हुई है। अब उम्‍मीद जताई जा रही है कि जुलाई में जून महीने का कोटा पूरा हो सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp