मनेन्द्रगढ़ नगरपालिका की सीमा विस्तार किये जाने का प्रस्ताव पारित, नगर निगम बनाये जाने की हो रही मांग |

मनेन्द्रगढ़ नगरपालिका की सीमा विस्तार किये जाने का प्रस्ताव पारित, नगर निगम बनाये जाने की हो रही मांग

Proposal to extend Manendragarh Municipality : बाइस वार्डो वाली नगरपालिका क्षेत्र के विस्तार से कई प्रमुख काम के लिए जमीन मिल सकेगी। वहीं भविष्य में मनेन्द्रगढ़ नगरपालिका को नगर पालिक निगम का दर्जा भी मिल सकेगा जिसकी मांग होने लगी है ।

Edited By :   |  

Reported By: Satish gupta

Modified Date:  September 13, 2024 / 11:16 PM IST, Published Date : September 13, 2024/11:15 pm IST

मनेंद्रगढ़: Proposal to extend Manendragarh Municipality आजादी के पहले 1945 में बनाई गई मनेन्द्रगढ़ नगरपालिका का विस्तार किये जाने की मांग अब होने लगी है । पिछले 78 सालो में नगरपालिका की सीमा का विस्तार नहीं हुआ है जिससे विकास के कई बड़े काम नहीं हो पा रहे हैं । ऐसे में नगरपालिका क्षेत्र से लगे ग्रामीण और शहरी क्षेत्र को नगरपालिका में जोड़ने का प्रस्ताव पास किया गया है ।

read more: सोयाबीन की MSP 4600 से बढ़ाकर 5789 प्रति क्विंटल की गई! जानें क्या है वायरल पत्र में​ किए गए दावे का सच 

परिषद की हुई बैठक में नगरपालिका क्षेत्र से लगे चनवारीडाँड़ चैनपुर और लालपुर पंचायत के ग्रामीण क्षेत्र को जोड़ने के अलावा नगर पंचायत झगराखांड नई लेदरी व खोंगापानी को जोड़ने के लिए प्रस्ताव रखा गया। जिसमें नगरपालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल समेत कई पार्षदों ने क्षेत्र विस्तार को लेकर सहमति जताई । अब यह प्रस्ताव कलेक्टर को भेजा जाएगा ।

read more:  Sukanya Samriddhi Yojana: बहुत ही आसानी से जानें क्या है सुकन्या समृद्धि योजना, बेटी के खाते में कितने रुपए जमा करने पर कितना मिलेगा लाभ 

बाइस वार्डो वाली नगरपालिका क्षेत्र के विस्तार से कई प्रमुख काम के लिए जमीन मिल सकेगी। वहीं भविष्य में मनेन्द्रगढ़ नगरपालिका को नगर पालिक निगम का दर्जा भी मिल सकेगा जिसकी मांग होने लगी है ।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp