Vande Bharat Express Mahasamund Timings and Fare

Welcome to Vande Bharat Train: वंदे भारत एक्सप्रेस का महासमुंद में भव्य स्वागत.. स्टेशन पर उमड़ी लोगों की भीड़, सांसद ने जताया PM मोदी का आभार

दुर्ग-विशाखापट्टनम वंदे भारत ट्रेन का परिचालन 20 सितंबर से सप्ताह में 6 दिन नियमित होगा। दुर्ग से विशाखापट्टनम के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का 8 स्टेशन पर स्टापेज दिया गया है।

Edited By :   |  

Reported By: Dhananjay Tripathi

Modified Date:  September 16, 2024 / 09:06 PM IST, Published Date : September 16, 2024/9:05 pm IST

 

महासमुंद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अहमदाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन से प्रदेशवासियों को सौगात देते हुए दूसरे वंदे भारत ट्रेन दुर्ग- विशाखापट्टनम को वर्चुअल मोड के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। (Vande Bharat Express Mahasamund Timings and Fare) दुर्ग-विशाखापट्टनम वंदे भारत ट्रेन के महासमुंद पहुंचने पर लोकसभा सांसद रूपकुमारी चौधरी ने भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर स्टेशन में बढी संख्या स्कूली बच्चों सहित आम जनता ट्रेन को देखने व सफर करने के लिए उत्सुक नजर आये।

Patrakar Pension Scheme: राज्य के पत्रकारों को फिर मिलेगी मान्यता.., बीमा और पेंशन की भी मिलेगी सुविधा! 2022 से बंद पड़ी है प्रक्रिया

Durg-Visakhapatnam Vande Bharat Full Update in Hindi

बता दें दुर्ग- विशाखापट्टनम वंदे भारत एक्सप्रेस हफ्ते में 6 दिन चलेगी। इसके पहले पहली वंदे भारत एक्सप्रेस न्यायधानी बिलासपुर से आरेंज सिटी नागपुर के बीच चल रही है। दुर्ग से विशाखापट्टनम चलने वाली यह ट्रेन मात्र 8 घंटे में 566 किलोमीटर का सफर तय करेगी। जबकि इस दूरी को समता एक्सप्रेस 11 घंटे मे पूरा करती है। वंदे भारत यह ट्रेन आज 5:20 बजे महासमुंद पहुंची और 5 मिनट रुकने के बाद विशाखापट्टनम की ओर रवाना हो गई।

सांसद ने जताया पीएम का आभार

इस मौके पर यहाँ महासमुंद स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची सांसद रूपकुमारी चौधरी ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन की सौगात देने पर पूरे महासमुंद लोकसभा क्षेत्र की जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हार्दिक आभार प्रकट करती हूं। (Vande Bharat Express Mahasamund Timings and Fare) निश्चित ही यह ट्रेन यहाँ के निवासियों के लिए लाभकारी सिद्ध होगी, क्योंकि उच्च शिक्षा का क्षेत्र हो या चिकित्सा का क्षेत्र या पर्यटन का काफी संख्या मे क्षेत्र के लोग विशाखापट्टनम जाते है।

Raipur Marine Drive Murder: रायपुर के मरीन ड्राइव में गर्लफ्रेंड की गला काटकर बेदर्दी से हत्या.. पुलिस से बचने हत्यारे आशिक ने उठाया ये कदम, गिरफ्तार

रेल प्रबंधक ने दिए जानकारी

संबलपुर के अपर मंडल रेल प्रबंधक ने मीडिया को बताया कि यह ट्रेन अत्याधुनिक है, इसकी सीटे उच्च क्वालिटी की है और ट्रेन की रफ्तार तेज है। ट्रेन मे सुरक्षा को लेकर भी पूरा इंतजाम किये गये है। कार्यक्रम में स्थानीय विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा सहित भाजपा संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता , कलेक्टर विनय कुमार लहगें, एस पी आशुतोष सिंह, जिला पंचायत सीईओ एस आलोक मौजूद थे।

गौरतलब है कि दुर्ग-विशाखापट्टनम वंदे भारत ट्रेन का परिचालन 20 सितंबर से सप्ताह में 6 दिन नियमित होगा। दुर्ग से विशाखापट्टनम के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का 8 स्टेशन पर स्टापेज दिया गया है। दुर्ग से सुबह 5.45 बजे रवाना होकर 6.08 बजे रायपुर व 6:38 बजे महासमुंद पहुंचेगी। बाद 7.15 को ओडिशा के खरियार रोड, 8 बजे कांटाबांजी, 8.30 को टिटिलागड़, 8.45 बजे केसिंगा और 10.50 को रायगढ़ा पहुंचेगी। (Vande Bharat Express Mahasamund Timings and Fare) इसके बाद ट्रेन 12.35 को आंध्रप्रदेश के विजयनगरम और वहां से दोपहर 1.45 बजे विशाखापट्टनम पहुंचेगी। विशाखापट्नम से वहां से दोपहर 2.50 को वापसी के लिए रवाना होकर निर्धारित स्टापेज से होकर रात 10.50 बजे दुर्ग वापस लौटेगी। इस तरह यह ट्रेन एक दिशा में 566 किमी की दूरी 8 घंटे में तय करेगी। यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी। प्रत्येक गुरुवार को तकनीकी रखरखाव के लिए इस ट्रेन का परिचालन नहीं रहेगा। उक्त ट्रेन 130 किमी प्रति घंटा की स्पीड से चलेगी ,जिसकी औसत स्पीड 70 रहेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp