KK Srivastava, close to Bhupesh Baghel, declared fugitive

K.K.Shrivastava declared fugitive : भूपेश बघेल का करीबी केके श्रीवास्तव भगोड़ा घोषित, दिल्ली की कंपनी को लगाया था करोड़ों का चूना, पूर्व सीएम के लिए करता था विशेष पूजा-पाठ

भूपेश बघेल का करीबी केके श्रीवास्तव भगोड़ा घोषित, KK Srivastava, close to Bhupesh Baghel, declared fugitive

Edited By :   Modified Date:  October 7, 2024 / 01:28 PM IST, Published Date : October 7, 2024/1:28 pm IST

रायपुरः K.K.Shrivastava declared fugitive पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी रहे केके श्रीवास्तव को रायपुर पुलिस ने अब भगोड़ा घोषित कर दिया है। रायपुर पुलिस ने उस पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। कांग्रेस सरकार में पावरफुल सेंटर रहे बिलासपुर के केके श्रीवास्तव 15 करोड़ की ठगी का आरोप है। श्रीवास्तव इस मामले पर लगातार फरार चल रहे हैं। अब पुलिस ने उन्हें भगोड़ा घोषित करते हुए 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

Read More : Today News and LIVE Update 7 October : लाल आतंक के खिलाफ अंतिम लड़ाई, विज्ञान भवन में नक्सल ऑपरेशन पर बड़ी बैठक

K.K.Shrivastava declared fugitive मिली जानकारी के अनुसार केके श्रीवास्तव पिछली सरकार के समय भूपेश बघेल और उनके मंत्रियों के बेहद करीबी माने जाते थे। उसके ऊपर पूर्व सीएम के लिए विशेष पूजा-पाठ करने का जिम्मेदारी था। इसी का फायदा उठाते हुए उसने दिल्ली की एक फर्म से सरकारी ठेका दिलाने के नाम पर 15 करोड़ रुपए ठग लिया। जांच में सामने आया है कि आरोपी केके श्रीवास्तव ने इसके लिए पांच अलग-अलग बैंक खातों का उपयोग किया था, उसमें 300 करोड़ का लेन-देन हुआ है। यह खाते ईडब्ल्यूएस मकानों के रहने वालो नाम पर हैं पुलिस ने इसकी जांच आयकर विभाग को सौंप दी है।

Read More : Ratan Tata Health Update: रतन टाटा ने ICU में भर्ती का किया खंडन, तबियत खराब होने की खबर को बताया अफवाह 

कोयला कारोबार में भी दखल

केके ने कोरबा में राखड़ परिवहन करने के लिए कंपनी बनाई थी। इसके जरिए उद्योगों से निकलने वाले राख का परिवहन उन्हीं की कंपनी करती थी। कोल घोटाले के दौरान उनकी कंपनी को भी ईडी ने जांच के घेरे में लिया था।