CG News: रात में घर का दरवाजा तोड़ महिला को उठा ले गया जंगल, पहाड़ी में इस हाल में मिला शव |

CG News: रात में घर का दरवाजा तोड़ महिला को उठा ले गया जंगल, पहाड़ी में इस हाल में मिला शव

leopard attack on old women in night: 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला राजिम बाई अपने कच्चे मकान में सोई हुई थी। देर रात पहाड़ी से उतरकर तेंदुआ दरवाजे को तोड़कर घर में जा घुसा और महिला को खींचकर पहाड़ी की ओर लेकर भाग गया।

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2024 / 06:02 PM IST, Published Date : June 9, 2024/6:00 pm IST

leopard attack on old women in night: कांकेर। जिला मुख्यलाय से करीब 12 किलोमीटर दूर चनार गांव में देर रात तेंदुआ कच्चे मकान का दरवाजा तोड़कर घर में सो रही महिला को उठा ले गया। घर से करीब 100 मीटर दूर पहाड़ी पर महिला की क्षत विक्षत लाश मिली है। मामला नरहरपुर वन परिक्षेत्र का है। महिला की मौत की सूचना मिलते ही वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा और शव को बरामद कर आगे की कार्यवाही में जुटा है।

तीन महीने में इस वन परिक्षेत्र की इस प्रकार की दूसरी घटना है। 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला राजिम बाई अपने कच्चे मकान में सोई हुई थी। देर रात पहाड़ी से उतरकर तेंदुआ दरवाजे को तोड़कर घर में जा घुसा और महिला को खींचकर पहाड़ी की ओर लेकर भाग गया। घर के ठीक बाजू में महिला का पूरा परिवार दूसरे मकान में था लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी।

read more: Bhilai: देश के तीसरे और प्रदेश के सबसे बड़े Summer Camp, शिविर में 27 सौ बच्चों ने लिया हिस्सा |

सुबह जब घर के बाहर खून के धब्बे मिले और महिला घर में नहीं दिखी तब उनके बेटे ने खोजबीन शुरू की। खून के धब्बे के निशान को देखते हुए जब महिला का बेटा पहाड़ी पर पहुंचा तो वहां महिला की क्षत विक्षत लाश पड़ी थी। जिसके बाद उसने गांव वालों के माध्यम से पुलिस और वन विभाग को सूचना दी है। पुलिस और फॉरेस्ट की टीम मौके पर पहुंच गई है और महिला के शव का पोस्टमार्टम गांव में ही करवाया जा रहा है, जिसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

read more:  Shivraj Singh Chouhan Political Career : नहीं हुई शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता कम.. लगातार हो रहा प्रमोशन, अब दिल्ली से निभाएंगे अपनी नई जिम्मेदारी, ऐसा रहा उनका राजनीतिक सफर..

नरहरपुर रेंज के रेंजर शंकर दास ने बताया कि क्षेत्र में तेंदुए की मौजूदगी लंबे समय से है, जिसे पकड़ने सीसीटीवी कैमरे लगवाए जायेंगे और उसे दूर जंगल में छोड़ने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि महिला के परिवार को 6 लाख रुपए की सहायता राशि वन विभाग की तरफ से दी जाएगी। इसके पहले भी 3 महीने पहले अमोडा गांव में तेंदुआ के हमले से महिला की मौत हुई थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp