four Naxalites surrendered in kanker

खुशखबरी! खात्मे की ओर नक्सलियों की सबसे पुरानी कमेटी, अब सिर्फ 5 नक्सली बचे, 4 ने किया सरेंडर

four Naxalites surrendered in kanker: नक्सलियों की सबसे पुरानी एरिया कमेटी माने जाने वाली कुएमारी एरिया कमेटी के 4 इनामी नक्सलियों ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। जिसमें पांच-पांच लाख दो और दो एक लाख के इनामी नक्सली शामिल है।

Edited By :   Modified Date:  September 12, 2024 / 06:16 PM IST, Published Date : September 12, 2024/6:05 pm IST

कांकेर: four Naxalites surrendered in kanker, छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों की सबसे पुरानी एरिया कमेटी कुएमारी एरिया कमेटी के 4 इनामी नक्सलियों ने आज सरेंडर कर दिया है। दरअसल, लगातार नक्सल विरोधी कार्यवाही के चलते नक्सली अपने ही साथियों को परेशान करने लगे हैं। जिससे आहत होकर अब नक्सलियों के सरेंडर का दौर शुरू हो गया है।

नक्सली विरोधी गतिविधियों और पुलिस के बढ़ते दबाव से नक्सलियों के शीर्ष नेतृत्व में बौखलाहट है। जिसके चलते अपने ही साथियों को परेशान कर रहे हैं। नक्सलियों के खात्मे को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 2026 तक का समय तय किया है।

read more: दो दर्जन अभ्यर्थियों ने कराया मुंडन, लड़कियों ने भी कटाए बाल, छत्तीसगढ़ सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी करने की मांग 

4 इनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर

four Naxalites surrendered in kanker: नक्सलियों की सबसे पुरानी एरिया कमेटी माने जाने वाली कुएमारी एरिया कमेटी के 4 इनामी नक्सलियों ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। जिसमें पांच-पांच लाख दो और दो एक लाख के इनामी नक्सली शामिल है। आत्म समर्पण करने वाली नक्सली सुर्जन्ना उर्फ सिताया कोर्राम 2007 से नक्सल संगठन में सक्रिय थी। जो की कई बड़ी नक्सल वारदात में शामिल थी।

2010 में नारायणपुर में हुई मुठभेड़ में 27 जवान शहीद हुए थे। इस पर 5 लाख का इनाम घोषित था। इसके अलावा नरेश पुनेम भी कई बड़ी वारदात में शामिल रहा है, जिस पर भी लाख का इनाम घोषित था। इसके अलावा सागर हिडको और अंजू शोरी ने भी समर्पण किया है। ये सभी कुएमरी एरिया कमेटी में सक्रिय थे।

read more:  बहुत बेरहम है पति, प्राइवेट पार्ट में रगड़ता है जलती सिगरेट, अश्लील वीडियो बनाकर दिखाता है दोस्तों को…. 

अब सिर्फ 5 नक्सली कुएमारी एरिया कमेटी में बचे

पुलिस अधीक्षक कल्याण एलिसेला ने बताया कि कुएमारी एरिया कमेटी खात्मे की ओर है। इस कमेटी में सिर्फ 9 नक्सली ही बचे थे। जिसमें से 4 ने समर्पण के दिया है। इसके पहले भी कई नक्सली मारे जा चुके हैं या समर्पण कर चुके हैं। ऐसे में अब सिर्फ 5 नक्सली इस कमेटी में बचे हैं। नक्सलियों की ये सबसे पुरानी कमेटी खात्मे की ओर है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp