Bribe-taking Babu in Kanker in ACB custody

Kanker Bribe News: ‘मौत के मुआवजे पर रिश्वत’.. तहसील का बाबू और असिस्टेंट दोनों ACB के हिरासत में.. इस तरह बनी धरपकड़ की प्लानिंग

Bribe-taking Babu in Kanker in ACB custody राधेश्याम की मौत सांप काटने से हो गई थी। जिसके एवज में उसे प्रशासन की तरफ से 4 लाख रुपए मुआवजा राशि मिलनी थी।

Edited By :   |  

Reported By: Amit Choubey

Modified Date:  October 23, 2024 / 08:46 PM IST, Published Date : October 23, 2024/8:46 pm IST

Bribe-taking Babu in Kanker in ACB custody : कांकेर: जिले के धुर नक्सल प्रभावित आमाबेड़ा में तहसील दफ्तर में पदस्थ लिपिक और उसके सहयोगी को एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। लिपिक ने पीड़ित से उसके भाई की मौत के मुआवजे की राशि जारी कराने अपने सहयोगी की मदद से 25 हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था। लेकिन इसे पहले ही उसे एसीबी के अफसरों ने हिरासत में ले लिया।

Gangster Aman Sahu News: गैंगस्टर नहीं बन पायेगा विधायक!.. हाईकोर्ट ने अमन साहू को नहीं दी नामांकन की इजाजत, इस सीट से कर रखी थी तैयारी

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक पीड़ित अमर सिंह हुपेंडी ने एसीबी जगदलपुर में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके चचेरे भाई राधेश्याम की मौत सांप काटने से हो गई थी। जिसके एवज में उसे प्रशासन की तरफ से 4 लाख रुपए मुआवजा राशि मिलनी थी। प्रक्रिया को पूरी करवाने को लेकर तहसील दफ्तर के लिपिक पुरूषोतम गौतम ने 25 हजार की मांग की थी। पीड़ित ने उसे 4 हजार रुपए पहले दे भी दिए थे। पीड़ित ने आरोपी की धरपकड़ कराने उसे 4 हजार पहली किस्त दी थी ताकि इसे भरोसा हो जाए कि उसे रिश्वत की पूरी रकम दी जाएगी।

Bribe-taking Babu in Kanker in ACB custody इसके बाद पीड़ित ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाकर ट्रैप कर सबूत एसीबी के साथ दिए। जिसके बाद आज दोपहर रिश्वत की दूसरी किस्त 10 हजार देने लिपिक को बुलाया था। आरोपी लिपिक के साथ उसका सहयोगी रेखचंद यादव भी मौजूद था जिसके माध्यम से डील हो रही थी। दोनों आरोपी पीड़ित से आमाबेड़ा और फूफगांव के बीच मिले और रकम लेकर निकल ही रहे थे कि, एसीबी ने घेराबंदी कर उन्हें दबोच लिया। दोनों के पास से बरामद रकम और उनके हाथ धुलाने पर केमिकल का रंग निकलने लगा जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

Disabled pension scheme: हर दिव्यांग को हर महीने 5000 रुपये पेंशन.. कैबिनेट में लगी फैसले पर मुहर, जानें कब से शुरू होगा पंजीयन

एसीबी निरीक्षक आर के मरकाम ने बताया कि मुआवजा राशि की प्रक्रिया पूरी करने के बदले में रिश्वत की मांग करने की शिकायत मिली थी जिस पर आज मौके पर पहुंचकर कार्यवाही की गई है, आरोपी और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो