JCCJ and Congress Merge in Chhattisgarh

JCCJ and Congress Merge: जनता कांग्रेस (जे) का कांग्रेस में होगा विलय!.. अमित जोगी ने IBC24 पर कही ये बात.. लड़ेंगे नगरीय निकाय चुनाव..

JCCJ and Congress Merge in Chhattisgarh अमित जोगी ने कहा है कि प्रदेश में लगातार घटनाएं हो रही है, इसलिए गृहमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।

Edited By :   |  

Reported By: Rajkumar Sahu

Modified Date:  October 27, 2024 / 11:38 PM IST, Published Date : October 27, 2024/11:38 pm IST

 

JCCJ and Congress Merge in Chhattisgarh: जांजगीर-चाम्पा: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के शीर्ष नेता अमित जोगी ने पार्टी के भविष्य को लेकर IBC24 से चर्चा की है। बातचीत में उन्होंने कांग्रेस को समर्थन देने, राज्य सरकार के कामकाज और आने वाले दिनों में होने वाले नगरीय निकाय चुनावों को लेकर विस्तार से चर्चा की है।

Big Transfer in CG Police: दिवाली से पहले जिले के पुलिस डिपार्टमेंट में बड़ा फेरबदल.. 2 इंस्पेक्टर और 25 ASI इधर से उधर, देखें पूरी लिस्ट

Amit Jogi discussion with ibc24

क्या कांग्रेस में होगा विलय?

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने दो दिन पहले ही रायपुर दक्षिण उप चुनाव के लिए कांग्रेस को अपना समर्थन दिया है। इससे पहले उन्होंने प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत से भी भेंट की थी। इस दो-दो घटनाओं के बाद सवाल उठने लगे थे कि क्या अमित जोगी कांग्रेस में वापसी करने जा रहे है? और क्या वह अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में करेंगे? इस सवाल के जवाब में अमित जोगी ने कहा कि, नहीं ऐसी कोई बात नहीं है। प्रदेश अभी एक निर्णायक दौर से गुजर रहा है। प्रदेश में साम्प्रदायिक ताकतें मजबूत हो रही है। ऐसे में हम सबको एकजुट होकर नफरत फैलाने वालों के, धर्म और जाति के नाम पर बाँटने वालों के खिलाफ खड़े होना है।

Congress 4th List of Candidates: विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी.. कुल 16 उम्मीदवारों के नाम शामिल, अंधेरी वेस्ट से अशोक जाधव को टिकट, देखें सूची

‘लड़ेंगे भूविस्थापितों के लिए लड़ाई’

JCCJ and Congress Merge in Chhattisgarh: अमित जोगी ने आगे कहा कि, यह सब राज्य के खजाना को गुजरात के दो उद्योगपतियों को देने के लिए किया जा रहा है। अमित जोगी ने कहा है कि प्रदेश में लगातार घटनाएं हो रही है, इसलिए गृहमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। अमित जोगी ने आगे कहा कि केएसके प्लांट प्रबन्धन की जेब में शासन-प्रशासन है, तभी तो 14 साल बाद भी भूविस्थापितों को नौकरी नहीं मिली है। 14 बरस में तो भगवान राम का वनवास खत्म हो गया था। यहां प्लांट प्रबन्धन मनमानी पर उतर आया है और भूविस्थापितों पर दबाव बनाने के लिए FIR कराई जा रही है। इसलिए इसके विरोध में 28 अक्टूबर को जिस रेल मार्ग से प्लांट तक कोयला जाता है, उस रेल मार्ग को रोका जाएगा और प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि, आने वाले महीनों में छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव होने वाले हैं और जनता कांग्रेस इस चुनाव में अपने प्र्तयशी भी उतारेगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो