Hindu Devi Devta Ka Apman

‘हिंदू धर्म के देवी-देवता को नहीं मानूंगा…न ही उनकी पूजा करूंगा’ कांग्रेस-भाजपा नेता की मौजूदगी में दिलाई गई शपथ

राज्य स्तरीय बौद्ध सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें हिंदू देवी देवताओं को नहीं मानने की शपथ दिलाई गई! Hindu Devi Devta Ka Apman

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : November 10, 2022/9:03 am IST

राजनांदगांव: Hindu Devi Devta Ka Apman शहर के भंवरमरा क्षेत्र में राज्य स्तरीय बौद्ध सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इस आयोजन में हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ शपथ लेने का मामला गरमाया हुआ है और आज विभिन्न हिन्दु संगठनों ने शहर में आक्रोश रैली निकालकर इस मामले की कड़ी निंदा की है। वहीं हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ सार्वजनिक रूप से शपथ लेने वाले राजगामी संपदा न्यास के अध्यक्ष को पद से हटाने की मांग की है।

Read More: कार के बोनट पर बैठकर स्टंट करना युवती को पड़ा भारी, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने किया ये… 

Hindu Devi Devta Ka Apman मिली जानकारी के अनुसार बीते सोमवार को राजनांदगांव शहर के समीप ग्राम भंवरमरा में राज्य स्तरीय बौद्ध सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इस सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि डॉ बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के पौत्र भीमराव यशवंत राव अंबेडकर शामिल हुए थे। इन्हे छत्तीसगढ़ शासन में राज्य अतिथि का दर्जा भी दिया था। वहीं इस आयोजन में राजनांदगांव के विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भी शिरकत की और अतिथि के रूप में महापौर हेमा देशमुख एवं राजगामी संपदा न्यास के अध्यक्ष विवेक वासनिक भी शामिल हुए।

Read More: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीच सड़क रोका अपना काफिला, तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

इस दौरान डॉ रमन सिंह के आयोजन स्थल से जाने के बाद सभी को सामूहिक रूप से शपथ दिलाई गई, जिसमें गौरी- गणेश सहित हिंदू धर्म के तमाम देवी देवताओं को नहीं मानने और इस धरती पर भगवान के अवतार लेने पर विश्वास नहीं करने को लेकर शपथ दिलाई गई। इसके बाद इस शपथ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

Read More: भाजपा में शामिल हुए हिमाचल प्रदेश के कद्दावर नेता, जे.पी. नड्डा से की खास मुलाकात… 

इस वीडियो में महापौर हेमा देशमुख और राजगामी संपदा न्यास के अध्यक्ष विवेक वासनिक भी शपथ समारोह के दौरान खड़े दिखाई दे रहे हैं, लेकिन महापौर ने शपथ के लिए हाथ नहीं उठाया है। वहीं विवेक वासनिक बाकायदा हाथ उठाकर हिंदू देवी देवताओं को नहीं मानने की शपथ लेते दिखाई दे रहे हैं। यह मामला सामने आने के बाद महापौर ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि वे सनातन धर्म कि मानने वाली है और अपने धर्म के प्रति उनके पूरी आस्था है। उन्होंने कहा कि इस शपथ ग्रहण के दौरान उन्होंने कोई भी शपथ नहीं ली है और न ही उन्होंने हाथ उठाया है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक