CG Police SI Recruitment:

CG Police SI Recruitment: SI भर्ती को परीक्षा को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 15 दिनों में रिजल्ट जारी करने राज्य सरकार को दिया​ निर्देश

CG Police SI Recruitment: SI भर्ती को परीक्षा को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 15 दिनों में रिजल्ट जारी करने राज्य सरकार को दिया​ निर्देश

Edited By :   Modified Date:  October 16, 2024 / 12:35 PM IST, Published Date : October 16, 2024/12:35 pm IST

बिलासपुर: CG Police SI Recruitment प्रदेश में सब इंस्पेक्टर की भर्ती परीक्षा के अथ्यथी एग्जाम का फाइनल रिजल्ट जारी करने की मांग लेकर पिछले कई दिनों से अनशन कर रहे हैं। इसी बीच SI भर्ती को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला आ गया है। कोर्ट ने राज्य सरकार को जल्द परिणाम घोषित करने का निर्देश दे दिया है। 15 दिनों में रिजल्ट जारी करने का निर्देश दिया है।

Read More: दिवाली से पहले बदलेगी इन लोगों की किस्मत, जीवन में आएगी खुशहाली, हर काम होंगे पूरे 

CG Police SI Recruitment आपको बता दें कि SI भर्ती परीक्षा पिछले 6 साल से अटकी हुई है। लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट होने के बाद भी भर्ती प्रक्रिया आज तक पूरी नहीं हो पाई है। परीक्षा से जुड़े कुछ अभ्यर्थियों ने हाई कोर्ट में अवमानना याचिका भी लगाई थी। जिसके बाद आज कोर्ट का फैसला आ गया है और राज्य सरकार को 15 दिनों में रिजल्ट जारी करने का निर्देश ​दे दिया है।

Read More: Today Rashifal : आज का दिन इन राशियों के लिए सुखद.. गणेश कृपा से जातकों की किस्मत, धन लाभ की संभावना 

2018 आई थी वेकेंसी

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ सब इंस्पेक्टर की भर्ती परीक्षा के लिए अगस्त 2018 में प्रक्रिया शुरू हुई थी। इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर (विशेष शाखा), प्लाटून कमांडर सहित कई अन्य पदों के लिए होनी थी। 2018 में जो वेकेंसी आई उसमें कुल 655 पद थे। दो साल बीत गए, एग्जाम नहीं हुआ। इस बीच राज्य में सरकार भी बदल गई। 2019 में कांग्रेस ने सरकार बनाई। नई सरकार ने 2021 में नए सिरे से SI भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया। पोस्ट बढ़ा दी गईं। अब कुल पद हो गए 975। इसके बाद 2021 में फिर से फॉर्म भराया गया। कहा गया कि सितंबर 2022 में एग्जाम कराया जाएगा, लेकिन नहीं हुआ।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो