Government Increased Electricity Rates by 8 Percent in Across State

Electricity Rate: आम आदमी को एक बार फिर बड़ा झटका, प्रदेश में बढ़ी बिजली की दरें, अब देना होगा इतना पैसा

आम आदमी को एक बार फिर बड़ा झटका, प्रदेश में बढ़ी बिजली की दरें, Government Increased Electricity Rates by 8 Percent in Across State

Edited By :   Modified Date:  June 1, 2024 / 04:26 PM IST, Published Date : June 1, 2024/4:26 pm IST

रायपुर: Increased Electricity Rates by 8 Percent भीषण गर्मी के बीच एक बार फिर आम आदमी को बड़ा लगा है। छत्तीसगढ़ में बिजली नियामक आयोग ने घरेलू और गैर घरेलू उपभोक्ताओं की बिजली की दरों में 20 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की है। शनिवार को बिजली नियामक आयोग के चेयरमैन हेमंत वर्मा ने प्रेस कॉंफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है। आयोग के चेयरमैन हेमंत वर्मा ने कहा कि बीते वर्षों में बिजली कंपनी को 4 हजार 420 करोड़ का घाटा हुआ है। बिजली विभाग को पिछले साल 20 फीसदी का नुकसान हुआ है। जिसको लेकर राज्य सरकार ने बिजली कंपनी को घाटे की भरपाई के लिए 1 हजार करोड़ का अनुदान दिया है। अब बिजली की दरों में 8.3 फीसदी की वृद्धि होगी और 20 पैसे प्रति यूनिट की दर से रेट में बढ़ोत्तरी होगी।

Read More : Lok Sabha Election Phase 7th Voting: दोपहर तीन बजे तक 49.68 फीसदी मतदान, झारखंड में अब तक सबसे ज्यादा तो बिहार में हुई सबसे कम वोटिंग 

प्रदेश में 65 लाख से ज्यादा उपभोक्ता

Increased Electricity Rates by 8 Percent  बिजली कंपनी में वर्तमान में 65 लाख से ज्यादा उपभोक्ता है। ये उपभोक्ता बीपीएल, घरेलू, कॉमर्शियल और कृषि उपभोक्ता में बंटे हुए हैं। नए टैरिफ का असर बीपीएल, घरेलू और कृषि उपभोक्ता पर कम और कॉमर्शियल उपभोक्ताओं पर ज्यादा पड़ेगा।

Read More : Exit Polls 2024 से पहले सट्टा बाजार ने खोले छत्तीसगढ़ के पत्ते, जानिए क्या है 11 लोकसभा सीटों का गणित

पूर्व सीएम ने साय सरकार पर साधा निशाना

पूर्व सीएम ने बिजली दरों में बढ़ोतरी को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि हमने बिजली बिल हाफ किया और इन्होंने बिजली हाफ कर दी। एक तरफ सांय-सांय बिजली का बिल बढ़ाने की तैयारी चल रही है, तो दूसरी तरफ इस भयानक गर्मी में प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में जमकर बिजली की कटौती की जा रही है। प्रदेश की जनता बेहद परेशान है, लेकिन गारंटी लेने वाले अभी सत्ता की मदहोशी में सो रहे हैं।

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp