Amazing view of nature in Amarkantak

सावन महीने में अमरकंटक में दिखा प्रकृति का अद्भुत नजारा, सैलानियों ने कैमरे में कैद की तस्वीरें

Amazing view of nature in Amarkantak सावन महीने में अमरकंटक में दिखा प्रकृति का अद्भुत नजारा, सैलानियों ने कैमरे में कैद की तस्वीरें

Edited By :   Modified Date:  August 6, 2023 / 08:43 AM IST, Published Date : August 6, 2023/8:43 am IST

Amazing view of nature in Amarkantak: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। जिले से लेकर अमरकंटक सावन के महीने में प्रकृति की खूबसूरती देखते ही बन रही है। जहां करीब 100 घंटे से लगातार हो रही बारिश के कारण नदी नाले उफान पर है तो वहीं पहाड़ों पर नजारा काफी आकर्षक हो गया है । पेंड्रा से अमरकंटक जाने वाले सभी रास्तों में हल्का कोहरा छाया हुआ है और पहाड़ी क्षेत्र में नजारे काफी आकर्षक बने हुए हैं ।

READ MORE: CG Weather Update: प्रदेश के कई हिस्सों में आज भी होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

यहां अमरकंटक में कपिलधारा और दूध धारा का नजारा यहां पहुंचे पर्यटकों और सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है, तो हरियाली के बीच बादल को जमीन से छूते हुए देखना किसी रोमांच से कम नहीं है। छत्तीसगढ़ की सीमा में स्थित धरमपानी और राजमेरगढ़ का भी नजारा भी काफी सुंदर है, जहां 36 सौ फीट की ऊंचाई पर स्थित पहाड़ों से नीचे गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले की सुंदरता को लोग कैमरे में कैद कर रहे हैं। अमरकंटक आने वाले लोगों के लिए यह मौसम देश के किसी दूसरे पर्यटन स्थल से किसी भी मायने में कम नजर नहीं आ रहा है। वहीं छुट्टी के चलते काफी संख्या में पर्यटक और श्रद्धालु अमरकंटक पहुंच रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें