छत्तीसगढ़ में जादू-टोना के शक में तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की हत्या |

छत्तीसगढ़ में जादू-टोना के शक में तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की हत्या

छत्तीसगढ़ में जादू-टोना के शक में तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की हत्या

:   Modified Date:  September 15, 2024 / 09:32 PM IST, Published Date : September 15, 2024/9:32 pm IST

सुकमा, 15 सितंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल सुकमा जिले के एक गांव में रविवार को जादू-टोना करने के संदेह में दो दंपतियों और एक महिला की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि हत्या में कथित संलिप्तता के लिये एक ही गांव के पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है तथा और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

सुकमा के पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण ने यहां बताया कि यह घटना कोंटा थाना क्षेत्र के इतकल गांव में हुई और पीड़ितों की पहचान मौसम कन्ना (34), उसकी पत्नी मौसम बिरी, मौसम बुच्चा (34), उसकी पत्नी मौसम आरजू (32) और एक अन्य महिला करका लच्छी (43) के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपियों में सवलम राजेश (21), सवलम हिड़मा, करम सत्यम (35), कुंजम मुकेश (28) और पोडियाम एंका शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पीड़ितों पर लाठी-डंडों से हमला किया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, पिछले कुछ महीनों से गांव में लगभग हर सप्ताह एक बच्चे या पुरुष की मौत हो रही थी और स्थानीय निवासी इन मौतों के लिए पीड़ितों के परिवार को जिम्मेदार ठहरा रहे थे।

उन्होंने बताया कि निवासियों ने पुलिस को बताया कि उनका मानना ​​है कि पीड़ितों के परिवार ने गांव में आर्थिक रूप से संपन्न लोगों को निशाना बनाने के लिए जादू-टोना किया।

उन्होंने बताया कि दो बच्चों को छोड़कर परिवार के अन्य पांच सदस्यों की हत्या आरोपियों ने कर दी है।

इसी तरह की एक घटना राज्य के बलौदाबाजार-भाटपारा जिले में बृहस्पतिवार को सामने आई थी, जिसमें कथित तौर पर जादू-टोने के शक में 11 माह के शिशु समेत एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या कर दी गई थी।

भाषा

देवेंद्र दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)