FIR registered against Rahul Gandhi

बिलासपुर में भी राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज, दीपक बैज बोले- जीभ काटने की धमकी देने वालों पर क्यों नहीं होती कार्रवाई

FIR registered against Rahul Gandhi: धारा 299 व 302 के तहत एफआईआर की कार्रवाई की गई है। भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ विदेश में जाकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने की शिकायत की थी।

Edited By :   Modified Date:  September 20, 2024 / 04:39 PM IST, Published Date : September 20, 2024/4:39 pm IST

बिलासपुर: FIR registered against Rahul Gandhi कांग्रेस के सीनियर लीडर और विपक्ष के नमा राहुल गांधी की मुश्किलें और बढ़ गईं हैं। बीजेपी नेताओं की शिकायत पर बिलासपुर पुलिस ने भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है। धारा 299 व 302 के तहत एफआईआर की कार्रवाई की गई है। भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ विदेश में जाकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने की शिकायत की थी।

दरअसल, शिकायतकर्ता भाजपा नेता विजय ताम्रकार ने सिविल लाइन थाने में शिकायत करते हुए बताया है कि, सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने देखा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका प्रवास के दौरान सिक्ख समुदाय पर अपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं। जिसमें सिक्ख समुदाय के पगड़ी, कड़ा पहनने, गुरुद्वारा जाने और झगड़ा करने जैसी बातों का जिक्र है।

read more:  भविष्य के युद्ध पर पहला पाठ्यक्रम 23 सितंबर से शुरू होगा: सीडीएस जनरल चौहान

FIR registered against Rahul Gandhi कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान से न केवल सिक्ख समुदाय आहत है। बल्कि उनकी भावना भी इससे आहत हुई है। राहुल गांधी का ये बयान धार्मिक भावनाओं को आहत व ठेस पहुंचाने वाला है। इससे दूसरे धर्मों में भी व्यमनस्यता की स्थिति निर्मित होने की संभावना है। लिहाजा मामले में एफआईआर दर्ज कर कांग्रेस नेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

इधर भाजपा नेता की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले में धारा 299 व 302 के तहत एफआईआर की कार्रवाई की गई है। विदेश जाकर सिख समुदाय को लेकर दिए बयान के बाद इससे पहले बीते दिन रायपुर में राहुल गांधी पर एफआईआर दर्ज किया गया था। भाजपा नेता के आवेदन पर पुलिस ने ये कार्रवाई की है।

read more: रत्न,आभूषण कारोबार का इस्तेमाल धनशोधन, आतंकवाद के वित्तपोषण के लिए होने का खतरा:एफएटीएफ

दीपक बैज ने कहा बदले की राजनीति कर रही भाजपा

इस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि ऐसे एफआईआर वहीं दर्ज कराए जा रहे हैं, जहां जहां भाजपा की सरकार है। छग में भाजपा की सरकार है इसलिए यहां भी एफआईआर दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि राहुल को मारने की धमकी दी जा रही है। उनकी जीभ काटने की धमकी दी जाती है, लेकिन धमकी देने वालों पर एफआईआर नहीं होता है। यह सब बदले की राजनीति हैं। हम इसका विरोध करते हैं। हम इसकी लड़ाई लड़ेंगे।

read more:  भविष्य के युद्ध पर पहला पाठ्यक्रम 23 सितंबर से शुरू होगा: सीडीएस जनरल चौहान

उन्होंने कल कांग्रेस के छत्तीसगढ़ बंद के आह्वान पर कहा कि कवर्धा में पुलिस की बर्बरता हद पार कर गई है। पुलिस अभिरक्षा में जिस बेरहमी से मारा गया है, वह खौफनाक है। पूरा गांव डरा, सहमा है। दूसरी तरफ रायपुर में हर दिन चाकूबाजी में जान जा रही है। इसके खिलाफ में बंद का आह्वान किया गया है। इस पर आज राज्यपाल से भी मुलाकात का वक्त मांगा गया है। कांग्रेस इसकी लड़ाई लड़ती रहेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers