Dial 112 staff delivered the woman

Raigarh News: रास्ते में हुई प्रसव पीड़ा तो डायल 112 के स्टाफ ने कराया सुरक्षित प्रसव, कांवर में बैठाकर पहुंचाया एंबुलेंस तक

Raigarh News: रास्ते में हुई प्रसव पीड़ा तो डायल 112 के स्टाफ ने कराया सुरक्षित प्रसव, कांवर में बैठाकर पहुंचाया एंबुलेंस तक Dial 112 staff delivered the woman

Edited By :   Modified Date:  July 26, 2023 / 08:05 AM IST, Published Date : July 26, 2023/7:58 am IST

रायगढ़: Dial 112 staff delivered the woman रायगढ़ जिले में पुलिस का एक मानवीय चेहरा सामने आया है जिसमे डायल 112 के स्टाफ ने प्रसव पीड़ा से जूझ रही महिला को मितानिन की सहायता से बापर्दा सुरक्षित प्रसव कराया। बल्कि पीड़िता का घर पहाड़ पर होने से उसे एंबुलेंस तक कांवर में सुरक्षित पहुंचाया गया। 112 की मदद से प्रसव के बाद महिला को ग्राम पेलमा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है जहां जच्चा-बच्चा दोनों ठीक हैं। घटना रायगढ़ जिला मुख्यालय से तकरीबन 125 किलोमीटर दूर कापू तहसील के पारेमेर गांव की है।

Bhilai News: सेल्फी लेने के दौरान पैर फिसलने से नाबालिग की मौत, मौके पर पहुंची पुलिस और SDRF की टीम

दरअसल थाना कापू थाना क्षेत्र के ग्राम पारेमेर में एक महिला रतियानो बाई को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने मेडिकल सहायता के लिये डॉयल 112 को कॉल किया। पुलिस की राइनो टीम करीब 60 किलोमीटर का सफर तय कर ग्राम पारेमेर पहुंची, लेकिन महिला का घर पहाड़ पर नदी किनारे होने से डॉयल 112 वाहन को महिला के घर तक पहुंचने में दिक्कत हुई। ऐसे में डॉयल 112 टीम पैदल ही महिला को लेने उसके पास पहुंची। महिला को वाहन तक लाने के दौरान उसे अधिक प्रसव पीड़ा हुई, जिसके बाद 112 ने रास्ते में ही मितानिन की सहायता से बापर्दा महिला को प्रसव कराया।

Raksha Bandhan 2023: जानिए इस साल रक्षाबंधन का त्योहार किस दिन मनाया जाएगा, क्या है रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त और तारीख

Dial 112 staff delivered the woman सुरक्षित प्रसव के बाद महिला को एंबुलेंस तक ले जाने के लिए कोई साधन ना होने पर 112 के आरक्षक अभय मिंज और चालक छोटू दास ने कांवर में महिला को बैठाकर टेढ़ी मेढ़ी पगडंडियों के सहारे डेढ़ किमी का सफर तय किया और महिला को एंबुलेंस तक पहुंचाया। प्रसूता और नवजात को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पेलमा में भर्ती कराया गया है जहां दोनों की हालत सामान्य है। खाकी के इस स्वरूप की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें

 

 
Flowers