Nagarnar Steel Plant privatization

नगरनार स्टील प्लांट समेत इन संस्थाओं के निजीकरण पर हो चुका फैसला, भिलाई में केन्द्रीय इस्पात मंत्री का बड़ा बयान

Nagarnar Steel Plant privatization: उन्होने कहा कि एफएसएनएल सहित नगरनार स्टील प्लांट, आरवीएनएल के निजीकरण पर कुछ निर्णय हो चुके हैं। जल्द ही इन डिसीजन को मूर्त रूप में ढाला जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  September 17, 2024 / 05:37 PM IST, Published Date : September 17, 2024/5:35 pm IST

भिलाई: Nagarnar Steel Plant privatization, केन्द्रीय इस्पात मंत्री एच डी कुमारस्वामी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा कि एफएसएनएल सहित नगरनार स्टील प्लांट, आरवीएनएल के निजीकरण पर कुछ निर्णय हो चुके हैं। जल्द ही इन डिसीजन को मूर्त रूप में ढाला जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि वे इस बात की गारंटी देते हैं कि ऐसा कोई भी निर्णय नहीं लिया जाएगा जो आम आदमी के खिलाफ हो।

केन्द्रीय इस्पात मंत्री ने कहा कि भिलाई टाउनशिप में इंक्रोचमेंट का मुद्दा गंभीर है। इसके साथ ही कई यूनियन और संस्थाओं ने उनसे कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की है। जल्द ही इन मुद्दों पर भी निर्णय लिया जाएगा। केन्द्रीय इस्पात मंत्री एच डी कुमारस्वामी विश्वकर्मा पूजा के अ‌वसर पर भिलाई पहुंचे थे।

read more: श्रमिकों को अब नहीं रहेगी बच्चों की पढ़ाई की टेंशन, सरकार खुद करेगी व्यवस्था, विश्वकर्मा जयंती पर सीएम साय ने किया ऐलान 

इस दौरान सेल के चेयरमैन अमरेन्दु प्रकाश के संग उन्होंने भिलाई इस्पात संयंत्र का भ्रमण किया और वहां विश्वकर्मा पूजा में शामिल होकर स्वच्छता अभियान में भी हिस्सा लिया। इस मौके पर सांसद विजय बघेल, दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर सहित भाजपा के पदाधिकारियों, कई यूनियन, सामाजिक संस्थाओं के लोगों ने भी उनसे मुलाकात की।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि सेल के सर्वश्रेष्ठ स्टील प्लांट में बीएसपी की गिनती होती है। उन्होंने आज ब्लॉस्ट फर्नेंस 8 को भी देखा और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया था और अपने स्थापना वर्ष से लगातार आगे बढ़ रहा है। सबसे ज्यादा जीएसटी और प्रॉफिट के साथ यह प्लांट देश के विकास में अपनी भागीदारी निभा रहा है। इधर केन्द्रीय मंत्री कुमास्वामी की वापसी पर सीआईएसएफ ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया।

read more: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के LG को इस्तीफा सौंपा, आतिशी ने पेश किया सरकार बनाने का दावा 

छत्तीसगढ़ आने पर CM विष्णु देव ने भी केंद्रीय इस्पात मंत्री HD कुमारस्वामी से मुलाकात की। CM साय ने उन्हे स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया।दोनों के बीच विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा हुई।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो