Death of five laborers sleeping in brick kiln, CM Bhupesh expressed grief

ईंट भट्ठे में सो रहे पांच मजदूरों की मौत, सीएम भूपेश ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान

ईंट भट्ठे में सो रहे पांच मजदूरों की मौत, सीएम भूपेश ने जताया दुख, Death of five laborers sleeping in brick kiln, CM Bhupesh expressed grief

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2023 / 12:49 PM IST, Published Date : March 15, 2023/12:49 pm IST

महासमुंदः जिले के बसना थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गढ़फुलझर में बीती रात दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। ईंट भट्ठा में ईंटों को पकाने के लिए आग लगाकर भट्ठा के ऊपर ही सो रहे छह श्रमिकों में से पांच की दर्दनाक मौत हो गई है तो वहीं एक श्रमिक गम्भीर है। जिसे बसना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है।

Read More : जिंदगी की जंग हारा लोकेश, सीएम ने की 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा 

इस घटना को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिवारों को ₹2 लाख आर्थिक सहायता की देने का ऐलान किया है। सीएम ने ट्वीटर पर लिखा कि महासमुंद जिले के ग्राम गढ़फुलझर में ईंट भट्ठा में कार्यरत 5 श्रमिकों की मृत्यु का समाचार दुखद है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति और परिजनों को हिम्मत दे। इस दुःख की घड़ी में उनके परिवारों को ₹2 लाख आर्थिक सहायता की घोषणा करता हूँ। जिला प्रशासन को गंभीर रूप से बीमार श्रमिक को बेहतर से बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

Read More : World Consumer Rights Day 2023: हर साल आज के दिन ही क्यों मनाया जाता है ‘विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस’? जाने इस साल का थीम…

इन लोगों की हुई मौत

घटना में गंगा राम बिसी, दशरथ बिसी, सोना चंद भोई, वरुण बरिहा और जनक राम बरिहा की मौत हो गई है जबकि मनोहर बिसी गंभीर है, जिसे उपचार के लिए रायपुर भेजा गया है। मृतकों में तीन लोग एक ही परिवार के पिता और दो पुत्र हैं। घटना रात 12 से चार बजे के बीच की है।