Dantewada Encounter News

Dantewada Encounter News: मुठभेड़ में ढेर नक्सलियों पर था 60 लाख का इनाम, कई बड़ी वारदातों में भी थे शामिल

Dantewada Encounter News: मुठभेड़ में ढेर नक्सलियों पर था 60 लाख का इनाम, कई बड़ी वारदातों में भी थे शामिल

Edited By :   Modified Date:  September 4, 2024 / 03:21 PM IST, Published Date : September 4, 2024/3:18 pm IST

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके दंतेवाड़ा में बीते मंगलवार को हुए मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त कर ली गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, मारे गए नक्सलियों पर 60 लाख का इनाम था। बताया जा रहा है कि, इनमें से एक नक्सली DKSZCM रणधीर है, जिसपर 25 लाख का इनाम था।

Read More: Atmanand School Recruitment 2024: आत्मानंद स्कूलों में निकली बंपर भर्ती, इन पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, ये है अप्लाई करने की आखिरी तारीख 

बता दें कि बस्तर संभाग में नक्सलवाद का सफाया करने पुलिस विगत महीनों से प्रभावी नक्सल विरोधी अभियान संचालित कर रही है। इसी कड़ी में 3 सितंबर को दंतेवाड़ा और बीजापुर सीमा इलाके के लोहागांव पीडिया जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच काफी देर तक मुठभेड़ चली। पुलिस के मुताबिक, फायरिंग के दौरान सुरक्षा बल के जवानों ने आत्मसर्पण के लिए आवाज दी पर नक्सलियों ने अनसुना कर दिया और फायरिंग तेज कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने मौके पर पोजिशन लेकर जवाबी फायरिंग की, जिसमें 9 माओवादी ढेर हुए।

Read More: CG Train Cancelled List: फिर बढ़ी रेल यात्रियों की परेशानी.. गणेश चतुर्थी से पहले ही रद्द हुई छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली ये ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट  

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक गौरव राय ने बताया कि, सुरक्षा बलों द्वारा संयुक्त अभियान चलाया गया और नक्सलियों ने टीम पर गोलीबारी की, जिसके बाद कार्रवाई की गई। मुठभेड़ के बाद 9 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। सभी जवान सुरक्षित हैं। फिलहाल तलाशी अभियान जारी है। वहीं, बीजापुर में विस्फोटक सामग्री के साथ 13 नक्सली गिरफ्तार किए गए। साथ ही प्रचार-प्रसार की सामग्री भी बरामद की गई। बता दें कि, DRG बीजापुर, थाना गंगालूर और कोबरा 202 द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गई है। ये सभी नक्सली IED ब्लास्ट की घटना में शामिल थे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो