Dantewada Naxalite Surrender|

Dantewada Naxalite Surrender: दरभा डिवीजन में सक्रिय इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, कई बड़ी वारदातों में था शामिल

Dantewada Naxalite Surrender: दरभा डिवीजन में सक्रिय इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, कई बड़ी वारदातों में था शामिल

Edited By :   Modified Date:  September 28, 2024 / 06:45 PM IST, Published Date : September 28, 2024/6:45 pm IST

Dantewada Naxalite Surrender: दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके दंतेवाड़ा से एक इनामी नक्सली के सरेंडर करने की खबर सामने आई है। बता दें कि जिस इनामी  नक्सली ने SP के सामने आत्मसमर्पण किया है वो दरभा डिवीजन में सक्रिय था।

Read More: Free Ration Latest Update: राशन कार्डधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी.. नवरात्रि पर फ्री में मिलेगा 2 किलो आटा, 1 KG चीनी और सूजी भी… 

बताया जा रहा है कि  इनामी नक्सली पर दो लाख रुपए इनाम रखा गया था। वहीं, वो कई नक्सली घटनाओं में शामिल रहा है। बता दें कि, छत्तीसगढ़ में साय सरकार के बनने के बाद से कई नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। वहीं, मुठभेड़ में कई नक्सली गिरफ्तार और ढेर किए जा चुके हैं।

Read More: Pension Scheme in Chhattisgarh: अब का के टेंशन, मिलत हे दनादन पेंशन.. साय सरकार ने रखा निशक्तजनों और बुजुर्गों का ख्याल, चला रही ये योजनाएं 

इधर छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के सफाए को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कठोर नीति अपनाई है। उन्होंने छत्तीसगढ़ में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भी उतार दिए हैं। शाह की आक्रामक नीति के बीच छत्तीसगढ़ सरकार सरेंडर ऑफर लेकर आई है। इसके तहत सरेंडर करने वाले नक्सलियों को घर, जमीन और भत्ता सरकार दे सकती है। इसे लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने योजना बनाई है। इस ऑफर से हथियार डालने वाले नक्सलियों को मुख्यधारा में लौटने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp