कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेसियों का विरोध, प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प |

कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेसियों का विरोध, प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प

Congressmen protested regarding law and order: प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने नगर निगम बैरिकेड के पास रोक दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। प्रदर्शनकारी लगातार राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

Edited By :   Modified Date:  June 20, 2024 / 08:15 PM IST, Published Date : June 20, 2024/8:14 pm IST

रायपुर/अंबिकापुर। Congressmen protested regarding law and order राजधानी रायपुर में आज छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस और NSUI के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने नगर निगम बैरिकेड के पास रोक दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। प्रदर्शनकारी लगातार राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा और एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे ने कहा जब से भाजपा की सरकार बनी है। तब से अपराध की घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है। राज्य सरकार इसे रोकने में नाकामयाब रही है। कांग्रेस लगातार इन मुद्दों को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते रहेगी। आज सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। भविष्य में हजारों की संख्या में कार्यकर्ता सड़क में उतरेंगे।

मॉब लिंचिंग के घटना के विरोध में सरगुजा जिले में प्रदर्शन

इधर सरगुजा संभाग के बलरामपुर में एक युवक और एक युवती की मौत और आरंग में हुए मॉब लिंचिंग के घटना के विरोध में सरगुजा जिले में आज जिला कांग्रेस कमेटी, सरगुजा के द्वारा प्रदर्शन किया गया। नगर के गांधीचौक स्थित डाटा सेंटर के सामने धरना प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसियों ने सरकार पर हमला बोला। धरना प्रदर्शन के बाद राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन भी प्रशासन को सौंपा गया है। आरंग में हुई मॉब लिंचिंग और बलरामपुर में सुजीत सोनी के साथ एक महिला की संदिग्ध मौत को सांकेतिक प्रश्न रखकर अंबिकापुर में कांग्रेसियों ने धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया था।

बता दें कि आरंग में अज्ञात लोगों के द्वारा एक ट्रक में मवेशी लेकर जा रहे अल्पसंख्यक समुदाय के तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी थी। घटना के 15 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस आरोपियों को ढूंढ पाने में नाकाम रही है। पुलिस द्वारा इस मामले में भारतीय दण्ड विधान की धारा 304 लगाई गई है, जबकि मामला हत्या का है और इस मामले में भारतीय दण्ड विधान की धारा 302 लगाने की मांग काँग्रेसियों ने की है।

इसी प्रकार से बलरामपुर जिले में सुजीत सोनी एवं एक अन्य महिला का शव संदेहास्पद स्थिति में बरामद हुआ था। मौके की परिस्थितियों के आधार पर प्रारंभ में यह अनुमान लगाया गया था कि मामला हत्या का है, किंतु बाद की विवेचना में पुलिस ने करंट लगने से मौत की बात कही। स्थानीय लोग पुलिस के इस तर्क को मानने से इंकार कर रहे हैं और इस घटना की उचित जांच को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।काँग्रेसियों ने आरोप लगाया कि प्रदेश में भाजपा की नयी सरकार आने के महज छह माह के भीतर पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति चिंताजनक हो गयी है और ऐसी स्थिति में लोग बेहद आशंकित है ।

read more: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत, कोर्ट से मिली जमानत, मनी लॉन्ड्रिंग केस में हैं आरोपी 

read more: फॉलो करों और बीयर ले जाओ… फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए बीयर बांट रहा था युवक, पुलिस ने निकाल दी सारी हेकड़ी