छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर |

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर

:   Modified Date:  July 18, 2024 / 08:54 PM IST, Published Date : July 18, 2024/8:54 pm IST

दंतेवाड़ा, 18 जुलाई (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया है। पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुरंगेल और इरालगुडेम गांव के मध्य जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया है।

उन्होंने बताया कि दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल-अरनपुर, सुकमा जिले के जगरगुंडा और बीजापुर जिले के गंगालूर और बासागुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत डोडी, तुमनार, पीडिया और तामोडी गांव के आसपास के जंगल और पहाड़ियों में जगदीश, दिनेश और वेल्ला जैसे नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी।

अधिकारियों ने बताया कि सूचना के आधार पर दो दिन पहले 16 जुलाई को दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले के डीआरजी, बस्तर फाइटर्स, एसटीएफ, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन तथा सीआरपीएफ की ही 111 वीं वाहिनी, 230 वीं वाहिनी, 231 वीं वाहिनी और 195 वीं वाहिनी के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के तहत रवाना किया गया था।

उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आज किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुरंगेल और इरालगुडेम गांव के मध्य डीआरजी और बस्तर फाइटर्स के दल पर नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने जब जवाबी कार्रवाई की तब कुछ देर बाद नक्सली वहां से भाग गए।

उन्होंने बताया कि गोलीबारी रुकने के बाद जब घटनास्थल की तलाशी ली गई तब वहां एक महिला नक्सली का शव, हथियार और अन्य सामान बरामद किये गये। मृतक नक्सली की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों के घायल होने की संभावना है।

इससे पहले बुधवार देर रात राज्य के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया, जिससे एसटीएफ के दो जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए।

भाषा सं संजीव

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)