छत्तीसगढ़ : तीन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया |

छत्तीसगढ़ : तीन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया

छत्तीसगढ़ : तीन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया

:   Modified Date:  September 19, 2024 / 09:26 PM IST, Published Date : September 19, 2024/9:26 pm IST

सुकमा, 19 सितंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के समक्ष आत्मसमर्पण किया। पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में तीन नक्सलियों माड़वी भीमा (52), मड़कम हिड़मा(33) और पदाम आयते (42) ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण किया।

उन्होंने बताया कि नक्सली भीमा दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन का अध्यक्ष है तथा उसके ऊपर एक लाख रुपये का इनाम है। वहीं हिड़मा दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन का उपाध्यक्ष है।

अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाली महिला नक्सली पदाम आयते जनताना सरकार की अध्यक्ष है और उसके ऊपर भी एक लाख रुपये का इनाम है।

उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने राज्य सरकार की ‘नियद नेल्ला नार’ (आपका अच्छा गांव) योजना से प्रभावित होकर तथा नक्सलियों के अमानवीय, आधारहीन विचारधारा और शोषण से तंग आकर आत्मसमर्पण करने का फैसला किया।

अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के खिलाफ पुलिस दल पर हमला, गश्त करने वाले पुलिस दल की रेकी करना तथा मार्ग को नुकसान पहुंचाने की घटना में शामिल होने का आरोप है।

उन्होंने बताया कि ‘छत्तीसगढ़ नक्सलवाद उन्मूलन एवं पुनर्वास नीति’ के तहत आत्मसमर्पित नक्सलियों की सहायत की जाएगी।

भाषा सं संजीव जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers