छत्तीसगढ़: सरकारी स्कूल में जन्मदिन की पार्टी में छात्राएं बीयर पीती दिखीं, जांच शुरू |

छत्तीसगढ़: सरकारी स्कूल में जन्मदिन की पार्टी में छात्राएं बीयर पीती दिखीं, जांच शुरू

छत्तीसगढ़: सरकारी स्कूल में जन्मदिन की पार्टी में छात्राएं बीयर पीती दिखीं, जांच शुरू

:   Modified Date:  September 10, 2024 / 02:29 PM IST, Published Date : September 10, 2024/2:29 pm IST

बिलासपुर (छत्तीसगढ़), 10 सितंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के एक सरकारी स्कूल में कुछ छात्राओं के बीयर पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद शिक्षा अधिकारी ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

बिलासपुर के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) टीआर साहू ने बताया कि जिले के मस्तूरी क्षेत्र के भटचौरा गांव में स्थित सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं द्वारा सॉफ्ट ड्रिंक के साथ बीयर पीने का कथित वीडियो हाल में सोशल मीडिया पर खूब प्रसारित हुआ था। 29 जुलाई को हुई इस कथित घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है।

साहू ने बताया कि जांच दल ने सोमवार को संबंधित छात्राओं और शिक्षकों के बयान दर्ज किए हैं। घटना की रिपोर्ट मंगलवार को सौंपी जाएगी। छात्राओं ने जांच दल को बताया कि उन्होंने वीडियो बनाते समय मौज-मस्ती के लिए बीयर की बोतलें लहराईं, लेकिन उन्होंने बीयर नहीं पी।

अधिकारी ने बताया कि स्कूल में ऐसी घटनाएं दोबारा न हों, इसके लिए प्राचार्य और संस्था प्रमुख के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा, कथित जश्न मना रही लड़कियों के अभिभावकों को भी नोटिस भेजा जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि 29 जुलाई को कुछ छात्राओं ने कक्षा के भीतर एक छात्रा का जन्मदिन मनाया था और इस दौरान उन्होंने बीयर पी थी। बाद में उनमें से एक छात्रा ने इसका वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की थी।

भाषा सं संजीव सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)