छत्तीसगढ़ सरकार ने नारायणपुर में विस्फोट में मारे गए आईटीबीपी के दो जवानों को श्रद्धांजलि दी |

छत्तीसगढ़ सरकार ने नारायणपुर में विस्फोट में मारे गए आईटीबीपी के दो जवानों को श्रद्धांजलि दी

छत्तीसगढ़ सरकार ने नारायणपुर में विस्फोट में मारे गए आईटीबीपी के दो जवानों को श्रद्धांजलि दी

:   Modified Date:  October 20, 2024 / 02:50 PM IST, Published Date : October 20, 2024/2:50 pm IST

रायपुर, 20 अक्टूबर (भाषा) छत्तीसगढ़ सरकार ने नारायणपुर जिले में एक बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से शहीद हुए भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के दो जवानों को रविवार को श्रद्धांजलि दी। एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी।

राज्य के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री टंक राम वर्मा रायपुर के बाहरी इलाके में माना कैंप में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) की चौथी बटालियन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में मौजूद थे।

नारायणपुर जिले में नक्सलियों द्वारा बनाई गई एक बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से आईटीबीपी के जवान अमर पंवार और के. राजेश शहीद हो गए और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

शहीद हुए जवानों की उम्र 36 वर्ष थी और वे 53वीं बटालियन के जवान थे।

वर्मा ने कहा, ‘‘हम नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई में अपनी जान न्योछावर करने वाले जवानों को श्रद्धांजलि देते हैं। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनने के बाद से नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और उनकी संख्या में कमी आई है। राज्य सरकार राज्य को नक्सलियों से मुक्त करने के लिए काम कर रही है।’’

पंवार महाराष्ट्र के सतारा के रहने वाले थे और राजेश आंध्र प्रदेश के कडप्पा के रहने वाले थे। उनके पार्थिव शरीर को विशेष विमान से उनके पैतृक स्थानों पर ले जाया गया है।

भाषा खारी देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)