CGTET Exam 2024: यहां फिर होगा सीजीटीईटी का एग्जाम, शिकायत सही मिलने पर व्यापमं ने लिया फैसला |

CGTET Exam 2024: यहां फिर होगा सीजीटीईटी का एग्जाम, शिकायत सही मिलने पर व्यापमं ने लिया फैसला

व्यापम ने यह फैसला उक्त परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को ओएमआर सीट डेढ़ घंटा विलंब वितरित किए जाने की शिकायत सही पाए जाने के मद्देनजर लिया है।

Edited By :   Modified Date:  July 18, 2024 / 10:53 PM IST, Published Date : July 18, 2024/10:53 pm IST

रायपुर। CGTET Exam 2024 छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) ने आगामी 20 जुलाई को धमतरी जिले के महर्षि वेदव्यास शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, भखारा में टीईटी की द्वितीय पाली की परीक्षा में शामिल परीक्षार्थियों के लिए पुनः परीक्षा आयोजित करेगा। व्यापम ने यह फैसला उक्त परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को ओएमआर सीट डेढ़ घंटा विलंब वितरित किए जाने की शिकायत सही पाए जाने के मद्देनजर लिया है।

read more:  इस डिग्री की पढ़ाई बीच में नहीं छोड़ते डॉ मोहन यादव, तो आज नहीं होते प्रदेश के मुख्यमंत्री! IBC24 के मंच पर बड़ा खुलासा

व्यापम ने इस परीक्षा सेंटर में ओएमआर सीट विलंब से दिए जाने की शिकायत की जांच धमतरी कलेक्टर से कराई गई थी। बता दें कि छत्तीसगढ़ में 23 जून को टेट एग्जाम शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित की गई थी। वहीं, धमतरी में ओएमआर सीट एक घंटा से अधिक लेट मिलने से अभ्यथिर्यों ने परीक्षा केंद्र के बाहर हंगामा किया। साथ ही अभ्यर्थी प्रश्नपत्र लेट मिलने पर बोनस अंक देने की मांग कर रहे हैं।

read more: Train Accident In India : एक साल में देश में हुए तीन बड़े रेल हादसे, इन हादसों में 300 से ज्यादा लोगों ने गंवाई जान 

मामला जिले के भखारा स्थित शासकीय कॉलेज सिहाद का है। इस सेंटर पर 400 अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे थे। टेट एग्जाम दो पालियों में संपन्न हुआ। सिहाद कॉलेज के अभ्यर्थियों का कहना है कि दूसरी पाली के परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र दो बजे मिलना था, लेकिन उन्हें एक घंटा लेट से प्रश्नपत्र दिया गया। ऐसे में वे सभी प्रश्नों को हल नहीं कर पाए, जिसको लेकर अभ्यर्थियों में नाराजगी देखने को मिल रही है। बहरहाल कॉलेज के प्राचार्य का कहना है कि व्यापम से बात करने के बाद भी अतरिक्त समय दिया गया।