aaj ka mausam chhattisgarh: CG weather Update

CG Weather Update: प्रदेश में बारिश ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, कई जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट, इन हिस्सों में गरज-चमक के साथ बरसेंगे बदरा

aaj ka mausam chhattisgarh: प्रदेश में बारिश ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, कई जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट, इन हिस्सों में गरज-चमक के साथ बरसेंगे बदरा

Edited By :   |  

Reported By: Star Jain

Modified Date:  July 27, 2024 / 07:50 AM IST, Published Date : July 27, 2024/7:47 am IST

रायपुर: aaj ka mausam chhattisgarh : प्रदेश में इस समय मौसम ​सुहाना बना हुआ है। कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है। जिसके चलते कई नदी और नाले उफान पर है, तो कहीं बाढ़ की​ स्थिति बनी हुई है। वहीं दूसरी ओर भारी बारिश के चलते कई हिस्सों में स्कूलों को बंद भी कर दिया गया है। इसी बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

Read More: #SarkarOnIBC24 : महामंडलेश्वर स्वामी प्रेमानंद महाराज का विवादित बयान, कहा-‘हमारी माताएं फिगर मेंटेन करने में लगी हैं’ 

aaj ka mausam chhattisgarh : मौसम विभाग के अनुसार, मध्य छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में अधिक बारिश का आसार है। वहीं उत्तर छत्तीसगढ़ उत्तर छत्तीसगढ़ के सूरजपुर, सरगुजा, बलरामपुर और रायगढ़ ज़िले के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में लगतार चार दिनों से बारिश हो रही है। बात करें राजधानी रायपुर की तो यहां कल भी बारिश का दौर जारी था।

Read More: Aaj Ka Rashifal 27 July 2024: पूरी होगी इन राशि वालों की हर मुराद, खुलेंगे आय के नए स्त्रोत, बस सुबह-सुबह कर लें ये छोटा सा काम

बता दें कि आज भी सुबह से राजधानी रायपुर में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। यहां सुबह से ही बारिश की झड़ी लगी हुई है। साथ ही कई हिस्सों में भी झमाझम बारिश हो रही है। इससे पहले मौसम विभाग ने 25 जिलों में येलो अलर्ट जारी था।

Read More: The Big Picture with RKM: बंद नहीं होगी अग्निपथ योजना, मोदी ने कर दिया साफ, अग्निवीर भर्ती के पीछे क्या है सरकार की मंशा? 

आपको बता दें कि प्रदेश में एक जून 2024 से अब तक राज्य में 479.7 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। राज्य के विभिन्न जिलों में 01 जून 2024 से आज 26 जुलाई सवेरे तक रिकार्ड की गई वर्षा के अनुसार बीजापुर जिले में सर्वाधिक 1131.0 मिमी और सरगुजा जिले में सबसे कम 184.7 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी है।

Read More: #SarkarOnIBC24 : कांवड़ियों के नाम पर, सियासत काम पर, ‘नेम प्लेट’ के बाद ‘पर्दा’ वाला आदेश 

राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक जून से अब तक सूरजपुर जिले में 297.0 मिमी, बलरामपुर में 430.9 मिमी, जशपुर में 309.7 मिमी, कोरिया में 317.3 मिमी, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में 328.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी।

जानें कहां कितनी बारिश

बीजापूर में 93 फीसदी अधिक बारिश हुई
बीजापुर में 1096.7 फीसदी बारिश हुई
सुकमा में 790 एमएम, 55 फीसदी ज्यादा बारिश हुई
नारायणपुर में 644.2 एमएम, 24 फीसदी ज्यादा बारिश हुई
बालौद में 659.6 एमएम, 49 फीसदी अधिक बारिश हुई
मोहला मानपुर में 573.9 एमएम, 22 फीसदी अधिक बारिश हुई
रायपुर में 412.8 एमएम, 4 फीसदी कम बारिश हुई

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp