CG Weather Today: Heavy rain alert in 11 districts of the state

CG Weather Today: प्रदेश में फिर बदला मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

CG Weather Today: प्रदेश में कई जिलों में अभी बारिश से लोगों को राहत मिली है। जिसके बाद उमस का दौर शुरू हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  September 3, 2024 / 08:26 AM IST, Published Date : September 3, 2024/8:22 am IST

रायपुर: प्रदेश में कई जिलों में अभी बारिश से लोगों को राहत मिली है। जिसके बाद उमस का दौर शुरू हो गया है। लोग फिर से अपने घरों में कुलर का इस्तेमाल कर रहे हैं। तीन दिनों की राहत के बाद एक बार फिर सिस्टम एक्टिव हो गया है। जिसके चलते 11 जिलों में बारिश का आसार है। मौसम विभाग ने 4 जिलों के लिए ऑरेंज और 7 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं बात करें राजधानी रायपुर की तो यहां आज धूप निकली हुई है।

Read More: Aaj Ka Rashifal: शिवजी का जलाभिषेक से दूर होगी हर बाधा, चमक उठेगी इन राशि वालों की किस्मत, होगी पैसों की बंपर बारिश 

मौसम विभाग ने राजधानी समेत प्रदेश में अगले दो दिनों तक कम वर्षा होने की संभावना जताई है। दो दिन बाद गरज चमक के साथ वर्षा की गतिविधियों में बढ़ोतरी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, पांच सितंबर के आसपास पश्चिम-मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में एक नया निम्न दबाव का क्षेत्र बन सकता है, जिसके असर से गुरुवार से प्रदेश के मध्य और दक्षिणी हिस्से में एक-दो स्थानों पर मध्यम वर्षा और वज्रपात की संभावना है।

Read More: 4 घंटे में बदलेगी इन राशियों की किस्मत, बुध गोचर करेंगे मालामाल, हर काम में मिलेगी कामयाबी 

आपको बता दें कि एक जून 2024 से अब तक राज्य में 886.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। राज्य के विभिन्न जिलों में 01 जून 2024 से आज 26 अगस्त सवेरे तक रिकार्ड की गई वर्षा के अनुसार बीजापुर जिले में सर्वाधिक 1859.0 मिमी और सरगुजा जिले में सबसे कम 487.7 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी है। राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक जून से अब तक सूरजपुर जिले में 886.0 मिमी, बलरामपुर में 1242.4 मिमी, जशपुर में 725.4 मिमी, कोरिया में 908.5 मिमी, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में 888.8 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो