CG Swine Flu Update : Two women died of swine flu in Bilaspur

CG Swine Flu Update : छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का कहर, यहां दो महिलाओं ने तोड़ा दम, मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का कहर, यहां दो महिलाओं ने तोड़ा दम, CG Swine Flu Update : Two women died of swine flu in Bilaspur

Edited By :   |  

Reported By: Jitendra Thawait

Modified Date:  August 9, 2024 / 03:18 PM IST, Published Date : August 9, 2024/3:18 pm IST

बिलासपुरः CG Swine Flu Update छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। अपोलो अस्पताल में भर्ती स्वाइन फ्लू के दो मरीजों की मौत हो गई। मृत एक महिला कोरिया की और दूसरी जांजगीर चांपा जिले की रहने वाली है। CMHO डॉ प्रभात श्रीवास्तव ने की दोनों की मौत की पुष्टि की है।

Read More : Sexy Video: बेड पर बिछी गुलाब की पंखुड़ी में लेटकर भाभी ने दिखाई हॉट फिगर, कभी रेड तो ब्लैक ब्रा में आई नजर, वायरल हुआ सेक्सी वीडियो 

CG Swine Flu Update बता दें कि बारिश का मौसम शुरू होने के साथ ही प्रदेश में स्वाइन फ्लू के मरीज बढ़ रहे हैं। अपोलो अस्पताल में बिलासपुर के संभाग के अन्य जिलों से आए मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें से कोरिया और जांजगीर-चांपा की रहने वाली महिला मरीजों की मौत हो गई। वहीं 4 अन्य मरीजों का इलाज चल रहा है। CMHO डॉ प्रभात श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि की है। इलाजरत महिला मरीज बिलासपुर, GPM, जांजगीर और कोरिया के हैं। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट पर है और लोगों से लगातार सतर्कता बरतने की अपील कर रही है।

Read More : Rahu Gochar 2024: आने वाले 9 महीनों में इन लोगों के जीवन में आएगा बदलाव, राहु भरेंगे धन-दौलत का भंडार

क्या है स्वाइन फ्लू H1N1?

स्वाइन फ्लू H1N1 वायरस स्ट्रेन के कारण होता है, जो सुअरों में शुरू हुआ है। इसके लक्षणों में बुखार, खांसी, गले में खराश, ठंड लगना, कमजोरी और शरीर में दर्द शामिल है। कुछ मामलों में बच्चों को सांस की तकलीफ, निर्जलीकरण (डिहाइड्रेशन) और चिड़चिड़ापन महसूस हो सकता है। यह अभी भी मौसमी फ्लू वायरस के रूप में फैलता है। बच्चों, गर्भवती महिलाओं और बुजुर्गों को गंभीर संक्रमण का खतरा होता है। एक अत्यधिक संक्रामक मानव श्वसन संक्रमण है। इसके इलाज में आराम की सलाह दी जाती है। साथ ही, दर्द दूर करने वाली दवाइयां और तरल पदार्थ दिए जाते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp