CG Naxalites surrender

CG Naxalites surrender: 25 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के लौटते ही छोड़ा लाल आतंक

CG Naxalites surrender: वनांचल क्षेत्र में माओवाद को खत्म करने के लिए जवान लगातार जंगलों में घूम रहे हैं और लगातार सफलता भी मिल रहा है

Edited By :   Modified Date:  August 26, 2024 / 03:27 PM IST, Published Date : August 26, 2024/3:23 pm IST

बीजापुर: CG Naxalites surrender प्रदेश के वनांचल क्षेत्र में माओवाद को खत्म करने के लिए जवान लगातार जंगलों में घूम रहे हैं और लगातार सफलता भी मिल रहा है। वहीं माओवादी लगातार मिल रहे नुकसान से बौखलाए हुए हैं तो कुछ नक्सली अब लाल आतंक को छोड़ने के लिए मजबूर हो रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि 25 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। जिसमें 8-8 लाख के दो इनामी नक्सली भी शामिल है। बताया जा रहा है कि पुलिस के सामने सभी नक्सलियों ने बंदूक को त्यागकर आत्मसमर्पण किया है।

Read More: CG News : तेज रफ्तार का कहर, अनियंत्रित कार ने एक साथ 12 गाड़ियों को मारी टक्कर, बाल-बाल बचा सांसद का काफिला 

7 महीनों में 170 नक्सली मुख्यधारा से जुड़े

CG Naxalites surrender आपको बता दें कि बीजापुर में पिछले 7 महीनों में अब तक 170 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है, जबकि 346 नक्सलियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को प्रोत्साहन के तौर पर 25-25 हजार रुपये की राशि भी प्रदान की गई है।

Read More: Krishna Janmashtami 2024: ‘नन्द के आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की’, देशभर में आज कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़ 

बता दें कि हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरे पर आए थे। इस दौरान मंत्री शाह ने पड़ोसी राज्यों के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशकों के साथ अंतर्राज्यीय समन्वय बैठक की और नक्सलवाद को खत्म करने रणनीति बनाई।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो