शक्ति प्रदर्शन के बीच भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी ने दाखिल किया नामांकन |

शक्ति प्रदर्शन के बीच भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी ने दाखिल किया नामांकन

शक्ति प्रदर्शन के बीच भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी ने दाखिल किया नामांकन

:   Modified Date:  October 26, 2024 / 12:31 AM IST, Published Date : October 26, 2024/12:31 am IST

रायपुर, 25 अक्टूबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर (दक्षिण) विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सुनील सोनी ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया।

सोनी के साथ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष किरण सिंह देव, उपमुख्यमंत्री अरुण साव, रायपुर से लोकसभा सदस्य बृजमोहन अग्रवाल और पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

नामांकन रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘रायपुर शहर (दक्षिण) भाजपा का गढ़ है, जहां पिछले 35 सालों से भाजपा जीतती आ रही है। यह भाजपा के अजेय योद्धा बृजमोहन अग्रवाल का विधानसभा क्षेत्र है।’

उन्होंने कहा कि भाजपा ने अग्रवाल को सांसद के रूप में केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी दी है, इसलिए रायपुर शहर (दक्षिण) विधानसभा सीट खाली हुई है।

साय ने कहा कि रायपुर शहर (दक्षिण) विधानसभा क्षेत्र में सुशासन और विकास के भाजपा के सपने को पूरा करने के लिए भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी को जीतना होगा।

उपचुनाव कार्य से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि 18 अक्टूबर को नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। इस सीट के लिए भाजपा के सोनी सहित कुल 46 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 30 अक्टूबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। इस सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा तथा 23 नवंबर को मतगणना होगी।

कांग्रेस प्रत्याशी आकाश शर्मा ने बृहस्पतिवार को नामांकन पत्र दाखिल किया था।

भाषा संजीव नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)