Chhattisgarh gets a gift of 20 thousand crores for railway projects

रेलवे परियोजनओं के लिए छत्तीसगढ़ को 20 हजार करोड़ की सौगात, केन्द्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू ने की रेल मंत्री से मुलाकात

Chhattisgarh gets a gift of 20 thousand crores for railway projects: केन्द्रीय आवासन एवं शहरी विकास कार्य राज्य मंत्री तोखन साहू ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने रेलवे सुविधाएं को लेकर चर्चा की।

Edited By :   Modified Date:  September 8, 2024 / 11:38 PM IST, Published Date : September 8, 2024/11:38 pm IST

रायपुर: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने केन्द्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू को छत्तीसगढ़ को रेलवे की नई परियोजना के लिए 20 हजार करोड़ रुपए की सौगात देने का वादा किया है।

केन्द्रीय आवासन एवं शहरी विकास कार्य राज्य मंत्री तोखन साहू ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने रेलवे सुविधाएं को लेकर चर्चा की।

read more:  पारसी समुदाय ने भारत के विकास में चुपचाप महत्वपूर्ण योगदान दिया: शाह

केन्द्रीय रेल मंत्री ने छत्तीसगढ़ की रेल सुविधाओं के लिए अनेक सौगात देने की बात कही है। रेल गाड़ियों के बंद स्टापेज को पुनः बहाल करने पर चर्चा हुई।

read more: Pension Increase latest News: पेंशन हुई दोगुनी.. 7 की जगह मिलेंगे 14 हजार रुपये, पांच लाख रु. तक का मेडिकल बीमा भी, इस राज्य ने दी सौगात..

Chhattisgarh gets a gift of 20 thousand crores for railway projects

इस बारे में केन्द्रीय आवासन एवं शहरी विकास कार्य राज्य मंत्री तोखन साहू ने एक्स पर पोस्ट पर बताया कि आज नई दिल्ली में केन्द्रीय रेल मंत्री @AshwiniVaishnaw से छत्तीसगढ़ में रेलवे सुविधाएं को लेकर विस्तृत चर्चा किया। हाल ही में हुए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के सांसदो और अधिकारियों पर सांसदों के सुझावों को भी केन्द्रीय रेलवे मंत्री के समक्ष रखा।

इस दौरान केन्द्रीय रेल मंत्री ने छत्तीसगढ़ की रेल सुविधाएं के लिए अनेकों सौगात देने की बात कही है। साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले एक से डेढ़ वर्ष के अंदर छत्तीसगढ़ को रेलवे की नई परियोजना के लिए 20 हजार करोड़ रुपया दिया जाएगा।

बैठक में कटघोरा – मुंगेली – डोंगरगढ़ परियोजना विस्तार,रेल गाड़ियों के बंद स्टापेज जिनके पुनः बहाल करने पर चर्चा हुई । गरियाबंद में रेलवे रिजर्वेशन काउंटर खोलने की मांग, गोंडवाना एक्सप्रेस को हरिद्वार तक जोड़ने का विषय, बिलासपुर के बुधवारी बाज़ार के समस्या के निदान इत्यादि को लेकर सकारात्मक चर्चा किया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp