Bilaspur SIMS Dean and Medical Superintendent suspended

बिलासपुर सिम्स के डीन और मेडिकल सुप्रीटेंडेंट सस्पेंड, स्वास्थ्य मंत्री ने इस वजह से हटाया

Bilaspur SIMS Dean and Medical Superintendent suspended: स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने यह कार्रवाई की है। सिम्स में लगातार सामने आ रही खामियों, शिकायतों पर एक्शन लिया गया है। काम में लापरवाही को लेकर यह कार्रवाई की गई है।

Edited By :   |  

Reported By: Jitendra Thawait

Modified Date:  September 23, 2024 / 06:45 PM IST, Published Date : September 23, 2024/6:45 pm IST

बिलासपुर: Bilaspur SIMS Dean and Medical Superintendent suspended न्यायधानी बिलासपुर सिम्स के डीन डॉ केके सहारे और मेडिकल सुप्रीटेंडेंट एस नायक को सस्पेंड कर दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने यह कार्रवाई की है। सिम्स में लगातार सामने आ रही खामियों, शिकायतों पर एक्शन लिया गया है। काम में लापरवाही को लेकर यह कार्रवाई की गई है। सिम्स में मीटिंग के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कार्रवाई की घोषणा की है।

read more:  शेयर बाजार में तेजी जारी, सेंसेक्स 384 अंक चढ़कर लगातार तीसरे दिन रिकॉर्ड ऊंचाई पर

काम की धीमी रफ्तार पर भड़के स्वास्थ्य मंत्री

बता दें कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल आज प्रवास में बिलासपुर पहुंचे। यहां उन्होंने संभाग व जिले के स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए विभागीय समीक्षा की। स्वास्थ्य मंत्री इस दौरान निर्माणाधीन सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल व कैंसर रिसर्च सेंटर भी पहुंचे। जहां उन्होंने नवनिर्मित हॉस्पिटल का निरीक्षण करते हुए व्यस्थाओं का जायजा लिया और कार्य के धीमे रफ्तार को लेकर नाराजगी जताई। मंत्री जायसवाल ने लास्ट डेडलाइन तय करते हुए अक्टूबर के अंत तक हॉस्पिटल का काम पूरा करने और नवंबर के पहले सप्ताह में विधिवत हॉस्पिटल को शुरू करने के निर्देश दिए।

read more:  Vidisha Fraud News: 2 हजार का लालच देकर करवाया 70 लाख का ट्रांजेक्शन, ठगी का एहसास होते ही उड़े युवक के होश, जानें पूरा मामला 

मंत्री श्याम बिहारी ने जायसवाल ने बताया कि, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल व कैंसर रिसर्च सेंटर क्षेत्र की बहुप्रतीक्षित मांग है। लंबे समय से क्षेत्र को इसका इंतजार है, ऐसे में इसमें देरी न करते हुए जल्द इसे जनता के सुविधा के लिए शुरू करने की तैयारी है। मशीनरी से लेकर अन्य सुविधाएं, सेटअप और भर्तियों का काम अंतिम दौर में है। सरकार की मंशा है, पूर्ववर्ती सरकार की तरह केवल फीता न काटा जाए, बल्कि जब इसका शुभारंभ हो तो लोगों को सभी सुविधाएं मिल सकें।

मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि, संभाग के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल को भी सरकार नया रूप देने जा रही है। इसके लिए 700 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। जिसमें ट्रामा, हॉस्टल सहित सभी सुविधाएं लोगों को मिलेंगी।

read more:  5 lakhs for pregnating rich girls: अमीर लड़कियों को प्रेगनेंट करने पर 5 लाख का इनाम! यहां जारी हुआ विज्ञापन…जानें 

2 हजार एनएचएम और 1200 डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया जारी

एक सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि, पिछली कांग्रेस सरकार में विभाग में भर्तियां नहीं हो रही थीं। लेकिन साय सरकार ने पिछले 9 महीने में कई पदों पर भर्तियां की हैं। इसमें एनएचएम के 1100 पदों पर भर्तियां की गई हैं। 2 हजार पदों की भर्ती की प्रक्रिया जारी है। 650 पदों की स्वीकृति भी वित्त से मिली है। 232 प्रोफेसर भी पीएससी में भर्ती किए गए हैं।

इसके अलावा 1200 डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया भी चल रही है। इसमें खास कर मैदानी क्षेत्र में डॉक्टरों को 23%, अनुसूचित क्षेत्र बस्तर और सरगुजा में 46 परसेंट तक बढ़ाया गया है। भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए सरकार 10 हज़ार पदों पर भर्ती करने की तैयारी में है। आगे मंत्री ने एक सवाल के जवाब में आयुष्मान योजना में लापरवाही कर रहे संस्थानों पर कड़ी कार्रवाई करने की भी बात कही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp