Jagdalpur News: करोड़ों रुपए की लागत से बनाया शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खंडहर में हुआ तब्दील, बना शराबियों का अड्डा |

Jagdalpur News: करोड़ों रुपए की लागत से बनाया शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खंडहर में हुआ तब्दील, बना शराबियों का अड्डा

Jagdalpur News: करोड़ों रुपए की लागत से बनाया शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खंडहर में हुआ तब्दील, बना शराबियों का अड्डा

Edited By :   |  

Reported By: Naresh Mishra

Modified Date:  June 27, 2024 / 12:29 PM IST, Published Date : June 27, 2024/12:29 pm IST

जगदलपुर। Jagdalpur News:  निगम क्षेत्र के अंतर्गत रोजगार की काफी ज्यादा संभावना नजर आती हैं, लेकिन नगर निगम के सुस्त रवैये की वजह से मध्यम वर्ग के युवाओं को मिलने वाले रोजगार की संभावना खत्म हो जाती है। दरअसल तकरीबन 20 वर्ष पहले भाजपा शासनकाल में नगर निगम क्षेत्र के प्राइम लोकेशन पर बने दो बड़ी बिल्डिंग निगम के अनदेखी की वजह से खंडहर में तब्दील हो चुकी है और शराबियों का अड्डा बनकर रह गया है। शहर के चांदनीचौक शहीद पार्क रोड और पुराना बस अड्डा पर स्थित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स निगम के द्वारा करोड़ों रूपये खर्च कर बनाये गए थे। इस बिंल्डिंग का उद्देश्य शहर की दुकानों को एक बिल्डिंग में शिफ्ट करना था और शॉपिंग मॉल के रूप में इसे बदलना था, लेकिन बिल्डिंग तैयार होते वक्त ही कई रसूखदारों ने इस बिल्डिंग की दुकानों को खरीद लिया और खरीदी हुई दुकानों का रेट निगम दर से नहीं बल्कि कमर्शियल दर तय होने लगे। इतना ही नही पुराने बस अड्डे में स्थित निगम की बिंल्डिंग अभी भी अधूरी पड़ी हुई है।

Read More: Kohli Retirement Latest News: लगातार जारी हैं किंग का ‘फ्लॉप शो’.. इस विश्वकप के बाद कोहली लेंगे संन्यास!.. रोहित शर्मा भी लेना चाहेंगे खिताबी जीत के साथ विदाई..

शहर के लोगों ने लंबे समय से इस बिल्डिंग को पूरा करने की मांग करते रहे, लेकिन निगम ने लोगों की एक ना सुनी। इस मुद्दे पर जम कर सियासत भी हुई। भाजपा कांग्रेस में जुबानी जंग भी चली लेकिन परिणाम के रूप में कुछ भी हाथ नहीं लगा। हालांकि पिछले 2 बार से शहर में कांग्रेस की सरकार बनी भाजपा आरोप लगाती रही कि कांग्रेस की सरकार ने ही पक्षपात कर रही है। जब हमारी सरकार निगम में बनेगी तब हम दोनों ही बिल्डिंगों को सुधार कर लोगों के लिए सौंप देंगे।

Read More: MP Train Accident: बड़ा हादसा… पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बे, रेस्क्यू टीम समेत रेलवे के अधिकारी मौके पर मौजूद

वहीं लोकसभा चुनाव के वक्त कांग्रेस की महापौर सफिरा साहू अपने 4 पार्षदों के साथ भाजपा में शामिल हो गई और शहर में कांग्रेस की सरकार गिरी भाजपा की सरकार बन गई। लोगों में एक उम्मीद जरूर जगी की अब दोनों ही बिल्डिंग सुधारे जाएंगे और दुकानें कम दर में मिलेगी जिसमें रोजगार किया जा सकेगा, लेकिन अब तक इस ओर कोई खास पहल तो नहीं की जा रही है। महापौर का कहना है कि निगम में नए एमआईसी की गठन हुई है। नई रणनीति के साथ अब काम किया जाएगा और दोनों ही बिल्डिंग को सुधार लिया जाएगा।

Read More: Chris Silverwood Resigns: इस देश की क्रिकेट टीम को बड़ा झटका.. मिली शर्मनाक हार तो हेड कोच ने दिया पद से इस्तीफ़ा..

Jagdalpur News:  मामले में कांग्रेस के प्रवक्ता जावेद खान का कहना है कि भाजपा कांग्रेस पर आरोप लगाती रही है। अब उनकी सरकार शहर में बन गई है तो क्या इस बिंल्डिंग को सुधरेंगे या सिर्फ राजनीति लाभ के लिए विरोध करते आये है। व्यपारियो का कहना है कि।प्राइम लोकेशन में स्थित निगम की 2 बढ़ी बिल्डिंग कोई काम की नहीं है। 20 साल से बनी इस बिल्डिंग से निगम काफी रेवेन्यू जनरेट कर सकती है, लेकिन कोई खास पहल निगम के द्वारा नही की जा रही है जिस वजह से यह दोनों ही बिल्डिंगे खंडहर में तब्दील हो रहा है और शराबियों का अड्डा बन कर रहा गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp