Incomplete construction work of Balod Railway Station

Balod Railway Station: बालोद रेलवे स्टेशन भगवान भरोसे.. ना शेड, ना वेटिंग हॉल और न ही सीढ़िया, लगातार हो रही लेटलतीफी

Incomplete construction work of Balod Railway Station

Edited By :   |  

Reported By: Mohandas Manikpuri

Modified Date:  September 8, 2024 / 03:24 PM IST, Published Date : September 8, 2024/3:23 pm IST

 

Incomplete construction work of Balod Railway Station: बालोद: देशभर में रेलसेवा को सुदृढ़ करने का दम्भ भरने वाली रेल विभाग के दावों की पोल नवनिर्मित बालोद रेलवे स्टेशन की बदहाली खोल रही हैं।

Balod Railway Station News in Hindi

Read More: Chandrababu Naidu Latest News : बाल-बाल बचे CM चंद्रबाबू नायडू..रेलवे पुल से ले रहे थे बाढ़ का जायजा, तभी अचानक आ गई ट्रेन

जरूरी निर्माण भी अधूरे

दरअसल जिला मुख्यालय का रेल्वे स्टेशन इन दिनों यात्रियों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। यहां यात्रियों को धूप में बैठ कर ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है। इतना भी नहीं बल्कि सीढ़ियों के अभाव में यात्री रेल्वे ट्रैक को क्रास कर जान जोखिम में डाल रहे है। इन सभी अव्यवस्थाओं की प्रमुख वजह है सालों से पड़ा स्टेशन का अधूरा निर्माण कार्य। बावजूद इसके की इस स्टेशन से ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को संख्या में भारी इजाफा हो चुका है। लेकिन स्टेशन के निर्माण का काम अभी भी धीमी गति से जारी है।

सबसे ज्यादा राजस्व

Incomplete construction work of Balod Railway Station: बता दें कि, सरकार द्वारा अमृत भारत स्टेशन योजना में बालोद को शामिल कर स्टेशन को अत्याधुनिक बनाने के लिए निर्माण कार्य चालू कराया गया है। रेलवे के मुताबिक़ इसे 6 माह में ही बनकर तैयार हो जाना था मगर 7 माह बीत जाने के बाद भी सेड निर्माण, वेटिंग हाल, सीढ़ी निर्माण, टिकट काउंटर जैसे महत्वपूर्ण काम का निर्माण अभी भी अधूरा है। वही स्टेशन पहुच मार्ग भी पूरी तरह से बदहाल है। बता दें कि यात्री रेल के साथ साथ सबसे ज्यादा राजस्व रेलवे को बालोद रेक पॉइंट से मिलता है फिर भी स्टेशन में सुविधा नही मिल पा रही है।

Read Also: Sahara Refund Update: आ गया लोगों का पैसा वापस, सहारा इंडिया की रिफंड लिस्ट जारी

सांसद करेंगे बातचीत

रेल सेवाओं में विस्तार और रेल विकास के कार्यों में तेजी लाने के लिए जिले के व्यपारियो और कई सामाजिक संगठनों ने डीआरएम को पत्र भी लिखा है। इसी तरह क्षेत्र के सांसद भी रेलवे की आगामी बैठक में इस मुद्दों को रेल अफसरों और सरकारों के सामने रखने की बात कह रहे है। देखना होगा कि बालोद रेलवे स्टेशन की दशा-दिशा कब तक बदलती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp