हाथ में कटोरा थामे भीख मांग रहे एसआई भर्ती के अथ्यर्थी, परीक्षा का रिजल्ट जारी नहीं करने से नाराज |

हाथ में कटोरा थामे भीख मांग रहे एसआई भर्ती के अथ्यर्थी, परीक्षा का रिजल्ट जारी नहीं करने से नाराज

chhattisgarh SI recruitment latest update: अभ्यर्थियों ने सभी शांति पूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर सरकार से जल्द रिजल्ट घोषित करने की मांग की है। वहीं गृह मंत्री के जल्द रिजल्ट घोषणा के बयान पर उन्होंने कहा कि वे अपना काम कर रहे हैं

Edited By :   Modified Date:  September 8, 2024 / 09:04 PM IST, Published Date : September 8, 2024/9:02 pm IST

दुर्ग:  chhattisgarh SI recruitment latest update, प्रदेश में सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए परीक्षा का रिजल्ट ना आने से नाराज दुर्ग जिले के अभ्यर्थियों ने आज दुर्ग के राजेंद्र प्रसाद चौक में भीख मांगकर प्रदर्शन किया। महिला पुरुष सभी अभ्यर्थियों ने मिलकर इस प्रदर्शन को किया। बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों को प्रदर्शन करते देख भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

अभ्यर्थियों ने सभी शांति पूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर सरकार से जल्द रिजल्ट घोषित करने की मांग की है। वहीं गृह मंत्री के जल्द रिजल्ट घोषणा के बयान पर उन्होंने कहा कि वे अपना काम कर रहे हैं, हम अपना काम कर रहे हैं। जैसे ही रिजल्ट आएगा हम भी अपने प्रदर्शन को बंद कर देंगे।

read more: बैंक ऋण में गिरावट से निर्यातकों को नुकसान, 11 सितंबर को गोयल के साथ बैठक में उठेगा मुद्दा

राजधानी रायपुर में भी किया प्रदर्शन

chhattisgarh SI recruitment latest update इसके पहले राजधानी रायपुर में बीते दिन शनिवार को ऐसा ही प्रदर्शन किया गया था। सब इंस्पेक्टर पद पर नियुक्ति के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम छह साल बाद भी जारी नहीं किए जाने से परेशान अभ्यार्थी सड़क पर भीख मांगकर विरोध प्रदर्शन किया। राजधानी पहुंचे अभ्यर्थियों ने कहा कि इतने लंबे समय से इंतजार करते हुए वे मानसिक रूप से थक चुके हैं। अब जब तक रिज़ल्ट नहीं निकाली जाएगा, तब तक रायपुर से अपने घर नहीं जाएंगे, और सड़क पर भीख मांगकर गुजारा करेंगे।

read more: अंबिकापुर में एल्युमिना रिफाइनरी में बड़ा हादसा, अब तक 4 मजदूरों की मौत, तीन घायल

बता दें कि सब इंस्पेक्टर संवर्ग भर्ती परीक्षा के भर्ती प्रक्रिया को 6 वर्ष पूर्ण होने वाले है। इस भर्ती के सभी चरण पूर्ण हो चुके हैं, अब केवल अंतिम परिणाम/चयन सूची आना ही बाकी है। विषय पर हाई कोर्ट ने 90 दिन के अंदर रिजल्ट सहित पूरी भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए आदेशित किया था, और यह समय सीमा भी 10 सितंबर को समाप्त हो रही है। ऐसे में अभ्यर्थी गृहमंत्री विजय शर्मा के पास पहुंचे थे। अब देखना होगा कि कब तक इनका रिजल्ट आता है ताकि बेरोजगारों को रोजगार मिल सके।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp