Darima Airport Inauguration Date

Darima Airport Inauguration Date: दीवाली से ठीक पहले शुरू होगा छत्तीसगढ़ का चौथा एयरपोर्ट!.. PM नरेंद्र मोदी दिखाएंगे हवाई सेवा को हरी झंडी, जानें तारीख

Darima Airport Inauguration Date विमानन विभाग से मिले निर्देशों के बाद स्थानीय प्रशासन ने दरिमा एयरपोर्ट के लोकार्पण की तैयारी शुरू कर दी है।

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2024 / 02:08 PM IST, Published Date : October 11, 2024/2:08 pm IST

Darima Airport Inauguration Date: अंबिकापुर: दीवाली पर्व से पहले केंद्र सरकार की तरफ से छत्तीसगढ़ के सरगुजा को हवाई सेवा सौगात मिल सकती। बताया जा रहा है कि दरिमा स्थित माँ महामाया एयरपोर्ट से विमान सेवा की शुरुआत इसी तारीख से की जा सकती है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाएंगे। सूत्रों की मानें तो 19 सीटर विमान की नियमित उड़ान की शुरुआत दरिमा हवाई अड्डे से की जाएगी। विमानन विभाग से मिले निर्देशों के बाद स्थानीय प्रशासन ने दरिमा एयरपोर्ट के लोकार्पण की तैयारी शुरू कर दी है।

सफल रही थी ट्रायल लैंडिंग

Darima Airport Inauguration Date बता दें कि पिछले महीने ही इस एयरपोर्ट पर 72 सीटर विमान की ट्रायल लैंडिंग कराई गई थी जोकि पूरी तरह सफल रही थी। अलायंस एयर का यह विमान करीब 20 मिनट तक एयरपोर्ट पर रुका और फिर उड़ान भर गया। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही माँ महामाया एयरपोर्ट पर नियमित उड़ान सेवा की शुरुआत की जा सकती है। बता दें कि यह छत्तीसगढ़ का चौथा एयरपोर्ट होगा जहाँ से नियमित विमान सेवा की शुरुआत होगी। इसके अलावा रायपुर, बिलासपुर और जगदलपुर में हवाई सेवा जारी है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो