ACB raid action in chhattisgarh

ACB की ताबड़तोड़ कार्रवाई, महिला रजिस्ट्रार रिश्वत लेते गिरफ्तार, इधर घूस लेते पकड़े गए मनरेगा के लोकपाल

ACB raid action in chhattisgarh:

Edited By :   Modified Date:  September 12, 2024 / 07:48 PM IST, Published Date : September 12, 2024/6:57 pm IST

पेंड्रा/सरायपाली: ACB raid action in chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में आज दो शहरों में ACB की टीम ने दबिश देकर ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दिया है। सरायपाली में जहां ACB की टीम ने उपपंजीयक कार्यालय में छापा मारकर उपपंजीयक लीली पुष्पलता बेग को 26 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। वहीं गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में मनरेगा के लोकपाल को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए दबोचा है।

बता दें कि सरायपाली में उपपंजीयक लीली पुष्पलता बेग के खिलाफ लंबे समय से घूसखोरी की लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिसके खिलाफ कुछ राजनीति पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा ऑफिस के बाहर आंदोलन भी किए गए थे। सरयपाली क्षेत्र के बड़े पंधी निवासी आवेदक भूपेंद्र पटेल को उपपंजीयक द्वारा कुछ दिन पूर्व जमीन रजिस्ट्री के एवज में 26 हजार रूपए की घूस मांगी गई थी।

जिसके बाद आवेदक ने ACB मुख्यालय में जाकर उक्त मामले की शिकायत की थी। जिसके बाद आज घूसखोरी की सूचना के बाद ACB की टीम घेराबंदी कर उपपंजीयक कार्यालय में दबिश दी। जिसके बाद उपपंजीयक लीली पुष्पलता बेग को पैसा लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया और पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर रवाना हो गई।

read more:  Mahtari Vandan Yojana: फिर भरा जाएगा महतारी वंदन योजना का फॉर्म?.. CM ने कलेक्टर्स को दिए निर्देश, कहा, ‘नहीं छूटनी चाहिए कोई पात्र महिला’..

ACB raid action in chhattisgarh: मनरेगा के लोकपाल रिश्वत लेते गिरफ्तार

वहीं इसके पहले आज गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की एक बड़ी कार्रवाई की है। एसीबी की टीम ने मनरेगा के लोकपाल को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। पीड़ित गौरेला जनपद पंचायत के कार्यक्रम अधिकारी की शिकायत पर यह बड़ी कार्रवाई की गई।

लोकपाल मनरेगा वेद प्रकाश पांडेय को गिरफ्तार कर छह सदस्यीय एसीबी की टीम गौरेला जनपद के सभागार ले गई। गौरेला जनपद पंचायत के कार्यक्रम अधिकारी रोशन सराफ ने शिकायत दर्ज कराई थी। उनके एक भ्रष्टाचार के मामले में मनरेगा लोकपाल वेद प्रकाश पांडेय के द्वारा उनसे रिश्वत मांगी जा रही है। जिसकी शिकायत के बाद एसीबी की टीम ने जिला पंचायत के लोकपाल मनरेगा के कार्यालय में दबिश दी और गिरफ्तार किया है।

read more:  महाराष्ट्र: मंत्री की बेटी शरद पवार की पार्टी में शामिल, पिता के खिलाफ लड़ सकती हैं विधानसभा चुनाव

खरसिया में स्कूल का बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार

एंटी करप्शन ब्यूरो बिलासपुर की टीम ने खरसिया ब्लॉक के खम्हार में पदस्थ एक बाबू को मेडिकल बिल पास करने के नाम पर ₹25000 रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बाबू का नाम ओमप्रकाश नवरत्न है और वह खरसिया ब्लॉक के खम्हार शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में क्लर्क के रूप में पदस्थ है।

बताया जाता है कि स्कूल में पदस्थ शिक्षक उपेंद्र सिंह चौहान की धर्मपत्नी के सर का ऑपरेशन हुआ था। इसके इलाज में खर्च हुए 4 लाख 42000 का मेडिकल बिल उसने भुगतान के लिए सबमिट किया था। आरोपी बाबू ओमप्रकाश नवरत्न प्रार्थी से बिल क्लियर करने के नाम पर 25000 की डिमांड कर रहा था। पीड़ित ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो बिलासपुर से की। जिसके बाद बिलासपुर की टीम ने आज खम्हार शासकीय स्कूल में प्रार्थी को पैसे लेकर भेजा। पीड़ित ने जब रकम क्लर्क को दी। इस समय एसीबी की टीम ने आरोपी क्लर्क को धर दबोचा। आरोपी के पास से ₹25000 भी बरामद किए गए हैं।

कवर्धा में भी जनपद ​बाबू पर एसीबी का शिकंजा

कवर्धा में भी जनपद पंचायत कार्यालय बोड़ला में ACB की टीम ने दबिश दी है। यहां पर बाबू नरेंद्र राऊटकर के पास लाखों रुपए नगद मिलने की सूचना मिली है। जनपद CEO मनीष भारती के सरकारी आवास में ACB की टीम पहुंची है। CEO और बाबू से ACB की टीम पूछताछ कर रही है। यहां रायपुर से 3 वाहनों में टीम पहुंची है। यहां सरपंच की शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp