Bhupesh Baghel is angry over Akash Sharma getting ticket

Raipur City South By-Election: ‘आकाश शर्मा को टिकट मिलने से भूपेश बघेल नाराज, इसलिए चले गए वायनाड’.. सोशल मीडिया जानें किसने किया ये सनसीखेज दावा, आप भी पढ़ें

Bhupesh Baghel is angry over Akash Sharma getting ticket कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में दो नामों के पेनल पर सहमति बनी थी। इस पेनल में पूर्व महापौर प्रमोद दुबे और आकाश शर्मा का नाम था।

Edited By :   Modified Date:  October 23, 2024 / 07:26 PM IST, Published Date : October 23, 2024/6:09 pm IST

Bhupesh Baghel is angry over Akash Sharma getting ticket : रायपुर: “छत्तीसगढ़ के उपचुनाव में कांग्रेस की टिकट में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नहीं चली। परिवारवाद चला। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव के दामाद को मिला। नाराज बघेल जी वायनाड रवाना।”

Raipur city (south) constituency Latest Updates and News

Cyclone Dana Alert: स्कूल-कॉलेज बंद, राष्ट्रपति का दौरा टला, 178 ट्रेनें रद्द, चक्रवाती तूफान से भारी बारिश का अनुमान, इन राज्यों में अलर्ट

दरअसल यह तमाम दावे किये हैं भाजपा के पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक अजय चंद्राकर ने किए है। इससे पहले कल उन्होंने रायपुर दक्षिण के कांग्रेस उम्मीदवार आकाश शर्मा को बाहरी बताते हुए कहा था कि ‘कांग्रेस के पास रायपुर (राजधानी) में नेतृत्व एवं कार्यकर्ताओं का बेहद अभाव – रायपुर दक्षिण के उपचुनाव में बालोद जिला – गुण्डरदेही/अर्जुंदा के निवासी को बनाया प्रत्याशी।’

प्रमोद दुबे और कन्हैया अग्रवाल का छलका दर्द

Bhupesh Baghel is angry over Akash Sharma getting ticket कांग्रेस टिकट फाइनल करने के मामले में बीजेपी से पिछड़ गई। भाजपा के तरफ से पूर्व महापौर सुनील सोनी का नाम तय होने के लगभग तीन दिनों बाद आकाश शर्मा के नाम को कांग्रेस आलाकमान की तरफ से हरी झंडी मिल पाई। कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में दो नामों के पेनल पर सहमति बनी थी। इस पेनल में पूर्व महापौर प्रमोद दुबे और आकाश शर्मा का नाम था। इसके साथ ही तय हो गया था कि कांग्रेस इस बार रायपुर दक्षिण सीट पर किसी ब्राह्मण प्रत्याशी को मौक़ा देगी। इसके अलावा कन्हैया लाल अग्रवाल भी की तरफ से रायपुर दक्षिण के टिकट के लिए जोर आजमाइश कर रहे थे लेकिन उनके नाम को भी दरकिनार कर दिया गया। इस तरह प्रमोद दुबे और कन्हैया लाल अग्रवाल दोनों ही आकाश शर्मा से पिछड़ गए।

वही उम्मीदवार तय होने के बाद सोनो ही दावेदारों ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट करते हुए कुछ कविताएं लिखी है। दोनों के इस पोस्ट को उनकी नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। प्रमोद दुबे ने लिखा, ‘न पाने की चिंता न खोने का डर है। जिंदगी का सफर,अब सुहाना सफर है।।’ इसी तरह कन्हैया लाल अग्रवाल ने वाहिद अली वाहिद की एक लोकप्रिय कविता पोस्‍ट की है। कन्‍हैया ने लिखा है, द्वंद्व कहां तक पाला जाए, युद्ध कहां तक टाला जाए। तू भी है राणा का वंशज, फेंक जहां तक भाला जाए।”

Who is Akash Sharma?

कौन है आकाश शर्मा?

Bhupesh Baghel is angry over Akash Sharma getting ticket कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार बनाये गए आकाश शर्मा इस उप चुनाव के साथ ही अपने चुनावी करियर का पदार्पण करेंगे। हालांकि कांग्रेस संगठन में उन्हें लम्बे वक़्त तक काम करने का अनुभव है। वे 2014 से 2020 तक एन.एस.यू.आई छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष रहे, और 2018 में वे एन.एस.यू.आई के राष्ट्रीय सचिव भी बने थे। बात उनकी शिक्षा की करे तो वह वाणिज्य संकाय में स्नातकोत्तर है। उनका जन्म 29 अक्टूबर 1989 को रायपुर में ही हुआ था। उनका परिवार मूल रूप से अर्जुन्दा से है। उनके पिता अरुण शर्मा सरकारी सेवा में है जबकि माता करुणामयी शर्मा गृहणी है। 6 वर्ष पूर्व आकाश शर्मा का विवाह अपूर्वा तिवारी से हुआ था। आकाश शर्मा कांग्रेस के सक्रिय सदस्य है और रायपुर दक्षिण सीट के हाली होने के बाद से ही वह प्रचार-प्रसार में जुटे गए थे। 2023 के उपचुनाव में भी उन्होंने इस सीट से उम्मीदवारी की थी लेकिन कांग्रेस ने महंत रामसुंदर दास पर अपना विश्वास जताया। कांग्रेस को इस सीट पर ऐतिहासिक हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि उप चुनाव में पार्टी क्या कमाल कर पाती है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो