मध्य प्रदेश के ग्वालियर में चार भाई-बहन लापता |

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में चार भाई-बहन लापता

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में चार भाई-बहन लापता

:   Modified Date:  June 2, 2024 / 10:05 PM IST, Published Date : June 2, 2024/10:05 pm IST

ग्वालियर, दो जून (भाषा) मुंबई में अपने घर से भागे चार भाई-बहन मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में रेलगाड़ी से उतरने के बाद लापता हो गए हैं। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

जनकगंज थाने के निरीक्षक विजेंद्र सिंह चौहान ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की एक टीम आठ से 18 वर्ष की आयु की तीन लड़कियों और एक लड़के की तलाश के लिए ग्वालियर पहुंची है। उन्होंने बताया कि ये चारों 27 मई को रेलगाड़ी से उतरने के बाद से लापता हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मुंबई पुलिस उस ऑटोरिक्शा चालक से पूछताछ कर रही है, जिसका दावा है कि उसने बच्चों को लक्ष्मीगंज इलाके में स्थित एक बाल देखभाल केंद्र में छोड़ा था।’’

उन्होंने बताया कि पुलिस ने ग्वालियर स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज की मदद से ऑटोरिक्शा चालक का पता लगाया।

माधव बाल निकेतन की अध्यक्ष नूतन श्रीवास्तव ने बताया कि मुंबई पुलिस की टीम 27 मई को पंजाब मेल ट्रेन से यात्रा करने वाले चार बच्चों के बारे में पूछताछ करने के लिए बाल निकेतन गई थी।

उन्होंने कहा, ‘‘हम केवल (जिला) बाल कल्याण समिति के निर्देश पर ही बच्चों को दाखिला देते हैं। इन चार बच्चों को हमारे केंद्र में नहीं छोड़ा गया था।’’

उन्होंने बताया कि पुलिस घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच कर रही है।

ऑटोरिक्शा चालक दिलीप धाकत ने पत्रकारों से बात करते हुए दावा किया कि उसने 27 मई को बच्चों को बाल देखभाल केंद्र में छोड़ा था।

भाषा देवेंद्र दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)