संयुक्त अरब अमीरात में हमारी कोई संपत्ति नहीं, कोई कुर्की नहीं: होनासा |

संयुक्त अरब अमीरात में हमारी कोई संपत्ति नहीं, कोई कुर्की नहीं: होनासा

संयुक्त अरब अमीरात में हमारी कोई संपत्ति नहीं, कोई कुर्की नहीं: होनासा

:   Modified Date:  October 5, 2024 / 03:45 PM IST, Published Date : October 5, 2024/3:45 pm IST

नयी दिल्ली, पांच अक्टूबर (भाषा) मामाअर्थ ब्रांड की मूल कंपनी होनासा कंज्यूमर लिमिटेड ने शनिवार को कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में उसकी कोई संपत्ति कुर्क नहीं की जाएगी, क्योंकि वहां उसकी कोई संपत्ति नहीं है।

हालांकि, दुबई की एक अदालत ने वितरण अधिकार समाप्त करने के मुद्दे पर आरएसएम जनरल ट्रेडिंग एलएलसी के साथ चल रहे मुकदमे में ऐसी कार्रवाई का आदेश दिया है। कंपनी डर्मा और एक्वालॉजिका ब्रांड की भी मालिक है।

कंपनी ने शुक्रवार को कहा था कि दुबई की एक अदालत ने यूएई में उसकी संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया है, लेकिन होनासा कंज्यूमर जनरल ट्रेडिंग एलएलसी का व्यापार लाइसेंस रद्द करने से इनकार कर दिया है।

कंपनी ने शनिवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, “… कंपनी की परिसंपत्तियों की कुर्की नहीं की जाएगी, क्योंकि कंपनी की कोई भी परिसंपत्ति यूएई में स्थित नहीं है।”

इसमें कहा गया है कि होनासा कंज्यूमर लिमिटेड की अनुषंगी कंपनी होनासा कंज्यूमर जनरल ट्रेडिंग एलएलसी को इस आदेश से छूट दी गई है।

आरएसएम जनरल ट्रेडिंग एलएलसी (आरएसएम) और होनासा कंज्यूमर लिमिटेड (होनासा) ने छह जून, 2024 को यूएई के दुबई में कोर्ट ऑफ मेरिट्स द्वारा पारित एहतियाती कुर्की आदेश के खिलाफ शिकायत बयान दायर किए थे।

दुबई की अदालत ने आरएसएम और होनासा द्वारा दायर दोनों अपीलों को खारिज कर दिया।

भाषा अनुराग पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)