वोडाफोन आइडिया का शेयर 19.60 प्रतिशत, इंडस टावर्स का करीब नौ प्रतिशत लुढ़का |

वोडाफोन आइडिया का शेयर 19.60 प्रतिशत, इंडस टावर्स का करीब नौ प्रतिशत लुढ़का

वोडाफोन आइडिया का शेयर 19.60 प्रतिशत, इंडस टावर्स का करीब नौ प्रतिशत लुढ़का

:   Modified Date:  September 19, 2024 / 06:53 PM IST, Published Date : September 19, 2024/6:53 pm IST

नयी दिल्ली, 19 सितंबर (भाषा) दूरसंचार कंपनियों वोडाफोन आइडिया और इंडस टावर्स के शेयरों में बृहस्पतिवार को बड़ी गिरावट दर्ज की गई।

उच्चतम न्यायालय ने वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल सहित कई कंपनियों की उन याचिकाओं को खारिज कर दिया, जिनमें समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) में कथित त्रुटियों को सुधारने का अनुरोध किया गया था।

इस फैसले के असर में बीएसई पर वोडाफोन आइडिया का शेयर 19.60 प्रतिशत टूटकर 10.38 रुपये पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान एक समय यह 22.15 प्रतिशत फिसलकर 52 हफ्तों के निचले स्तर 10.05 रुपये पर आ गया था।

दूरसंचार टावर के परिचालन से जुड़ी इंडस टावर्स का शेयर भी 8.86 प्रतिशत की गिरावट के साथ 389.65 रुपये पर आ गया। दिन में एक समय यह 14.32 प्रतिशत फिसलकर 366.30 रुपये पर आ गया था।

मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति बी आर गवई की पीठ ने दूरसंचार कंपनियों की उस याचिका को भी खारिज कर दिया जिसमें सुधारात्मक याचिकाओं को खुली अदालत में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने का अनुरोध किया गया था।

सुधारात्मक याचिका सर्वोच्च न्यायालय से राहत पाने का अंतिम जरिया होती है। इस पर आमतौर पर बंद कमरे में विचार किया जाता है, जब तक कि फैसले पर पुनर्विचार के लिए प्रथम दृष्टया मामला नहीं बनता।

शीर्ष अदालत ने पिछले साल नौ अक्टूबर को कुछ दूरसंचार कंपनियों के प्रतिवेदनों पर गौर किया था। इनमें एजीआर बकाया मुद्दे पर उनकी याचिकाओं को सूचीबद्ध करने का अनुरोध किया गया था।

दूरसंचार कंपनियों ने अपनी याचिका में दूरसंचार विभाग की तरफ से एजीआर से संबंधित बकाया राशि की अंकगणितीय गणना में कथित त्रुटियों का जिक्र किया था।

भाषा निहारिका प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers