वीडियो वाणिज्य पेशकशों में तेजी, भारतीयों ने वीडियो शॉपिंग में 20 लाख घंटे से अधिक समय बिताया: फ्लिपकार्ट |

वीडियो वाणिज्य पेशकशों में तेजी, भारतीयों ने वीडियो शॉपिंग में 20 लाख घंटे से अधिक समय बिताया: फ्लिपकार्ट

वीडियो वाणिज्य पेशकशों में तेजी, भारतीयों ने वीडियो शॉपिंग में 20 लाख घंटे से अधिक समय बिताया: फ्लिपकार्ट

:   Modified Date:  June 27, 2024 / 11:08 AM IST, Published Date : June 27, 2024/11:08 am IST

नयी दिल्ली, 27 जून (भाषा) ई-वाणिज्य मंच फ्लिपकार्ट ने बृहस्पतिवार को कहा कि वीडियो प्रारूप तेजी से लोकप्रिय हो रहा है और पिछले एक साल में भारतीय ग्राहकों ने उसकी वीडियो वाणिज्य पेशकशों पर 20 लाख घंटे से अधिक समय बिताया है।

भारत इंटरनेट डेटा के शीर्ष उपभोक्ताओं में से एक है। भारतीय उपभोक्ताओं के तेजी से प्रौद्योगिकी को लेकर बढ़ते प्रेम तथा उनके डिजिटल प्रारूपों की ओर आकर्षित होने से देश में वीडियो वाणिज्य में बड़ी संभावनाएं हैं।

फ्लिपकार्ट के अनुसार, भारतीयों ने जून 2023 से मई 2024 तक उसकी वीडियो वाणिज्य पेशकशों पर 20 लाख घंटे से अधिक समय बिताया है।

कंपनी के अनुसार, इसमें छोटे तथा मझोले क्षेत्रों का योगदान 65 प्रतिशत है। लोग अधिकतर फैशन, ब्यूटी, पर्सनल केयर, होम डेकोर और फर्निशिंग जैसी श्रेणियों से जुड़ी वीडियो देखते हैं। सीधे प्रसारित वाणिज्य वीडियो पर अधिकतम दर्शकों की संख्या 14 लाख रही।

फ्लिपकार्ट की वरिष्ठ निदेशक (वीडियो वाणिज्य) नेहा अग्रहरि ने कहा, ‘‘ फ्लिपकार्ट के वीडियो वाणिज्य पेशकश को विभिन्न उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है। इसका मकसद न केवल बेहतर खरीदारी अनुभव प्रदान करना है, बल्कि ऑनलाइन शॉपिंग के मामले में मौजूद संभावित बाधाओं को दूर करना भी है।’’

भाषा निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)