वैष्णव ने नियमों को सरल बनाने के लिए उद्योग से कार्यबल बनाने को कहा |

वैष्णव ने नियमों को सरल बनाने के लिए उद्योग से कार्यबल बनाने को कहा

वैष्णव ने नियमों को सरल बनाने के लिए उद्योग से कार्यबल बनाने को कहा

:   Modified Date:  September 18, 2024 / 10:32 PM IST, Published Date : September 18, 2024/10:32 pm IST

नयी दिल्ली, 18 सितंबर (भाषा) सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को सार्वजनिक पेशेवरों को अपने क्षेत्रों में कार्यबल बनाने और कारोबारी सुगमता बढ़ाने के लिए सरकार को सरलीकृत प्रक्रियाओं से संबंधित सुझाव देने के लिए आमंत्रित किया।

वैष्णव ने यहां पब्लिक अफेयर्स फोरम ऑफ इंडिया (पीएएफआई) के एक कार्यक्रम में उद्योग जगत से 10-14 प्रतिशत की बाजार मूल्य पर वृद्धि दर के हिसाब से अपनी कारोबार योजना का तालमेल बिठाने के लिए कहा।

उन्होंने कहा, ‘आप सात-आठ या 10 कार्यबल बनाएं। आप में से हर कोई अपने क्षेत्र पर ध्यान दें। सरलीकरण के उन अवसरों की पहचान करें जिन पर आप चाहते हैं कि सरकार काम करे। मैं आपसे एक बात का वादा कर सकता हूं, हम उन सरलीकरण प्रक्रियाओं पर ईमानदारी से काम करेंगे।’

वैष्णव ने कहा कि कार्यबल को उन कार्य योजनाओं को सूचीबद्ध करना चाहिए जो चरणबद्ध तरीके से संभव हैं।

मंत्री ने उद्योग के सार्वजनिक नीति प्रतिनिधियों से हर महीने उनके साथ दो से चार घंटे की बैठक के लिए एक व्यवस्था बनाने को भी कहा।

वैष्णव ने कहा, ‘इसके बाद हम सरकार के विभिन्न प्रकोष्ठों के जरिये इसे व्यवस्थित करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि ये सरलीकृत प्रक्रिया लागू हो।’

उन्होंने कहा कि सरकार का ध्यान सामाजिक, भौतिक और डिजिटल बुनियादी ढांचे, विनिर्माण, नवाचार और समावेशी विकास में निवेश पर रहा है।

भाषा प्रेम प्रेम रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers