विकास और निवेश के बड़े अभियान का हिस्सा बन रहा उप्र : योगी आदित्यनाथ |

विकास और निवेश के बड़े अभियान का हिस्सा बन रहा उप्र : योगी आदित्यनाथ

विकास और निवेश के बड़े अभियान का हिस्सा बन रहा उप्र : योगी आदित्यनाथ

:   Modified Date:  September 21, 2024 / 08:46 PM IST, Published Date : September 21, 2024/8:46 pm IST

गोरखपुर, 21 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि सुशासन के बल पर निवेश का सबसे आकर्षक गंतव्य बना उत्तर प्रदेश, देश का सबसे बड़ा मोबाइल फोन विनिर्माता राज्य है।

योगी शनिवार को दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में सैमसंग इनोवेशन कैंपस द्वारा आयोजित प्रमाणपत्र वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, सैमसंग इंडिया के प्रमुख सीएसआर कार्यक्रम ‘सैमसंग इनोवेशन कैंपस’ ने गोरखपुर के दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्रों के लिए कोडिंग, कृत्रिम मेधा (एआई), बिग डेटा और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) के पाठ्यक्रमों का सफलतापूर्वक समापन किया।

इस मौके पर परिसर में एक समारोह आयोजित किया गया, जहां योगी आदित्यनाथ ने छात्रों को प्रमाणपत्र प्रदान किए।

योगी ने कहा, “भारत में बनने वाले मोबाइल फोन में 55 प्रतिशत हिस्सेदारी अकेले उत्तर प्रदेश की है। देश में बनने वाले 60 प्रतिशत मोबाइल कलपुर्जे भी उत्तर प्रदेश में ही बनते हैं।”

उन्होंने कहा, “यह उत्तर प्रदेश में निहित संभावनाओं की ही क्षमता है कि सैमसंग दुनिया का पहला मोबाइल डिस्प्ले संयंत्र चीन से भारत और भारत में भी उत्तर प्रदेश में ले आया। आज प्रदेश देश में विकास और निवेश के अभियान का बड़ा हिस्सा बनकर उभर रहा है।”

योगी ने छात्रों को सफलता हासिल करने का मंत्र देते हुए कहा कि “परिश्रम की पराकाष्ठा पर पहुंचिए। छह घण्टे की बजाय 12 से 14 घण्टे काम करने की आदत डालिए। कार्य कमजोर नहीं करता है बल्कि कुछ न कुछ सिखाता है।”

भाषा सं आनन्द रवि कांत अनुराग

अनुराग

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers