केंद्रीय मंत्री मांडविया ने ईपीएफओ, ईएसआईसी के तेलंगाना क्षेत्र के प्रदर्शन की समीक्षा की |

केंद्रीय मंत्री मांडविया ने ईपीएफओ, ईएसआईसी के तेलंगाना क्षेत्र के प्रदर्शन की समीक्षा की

केंद्रीय मंत्री मांडविया ने ईपीएफओ, ईएसआईसी के तेलंगाना क्षेत्र के प्रदर्शन की समीक्षा की

:   Modified Date:  September 21, 2024 / 06:07 PM IST, Published Date : September 21, 2024/6:07 pm IST

नयी दिल्ली, 21 सितंबर (भाषा) केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री मनसुख मांडविया ने शनिवार को यहां कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, कर्मचारी राज्य बीमा निगम और उप मुख्य श्रम आयुक्त (केंद्रीय) के तेलंगाना क्षेत्र के प्रदर्शन की समीक्षा की।

मांडविया ने केंद्रीय बजट में घोषित रोजगार से जुड़ी प्रोत्साहन (ईएलआई) योजना के बारे में विचार जानने के लिए क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा आयोजित सत्रों का भी मूल्यांकन किया।

आधिकारिक बयान में कहा गया कि केंद्रीय मंत्री ने विभिन्न कार्य क्षेत्रों में तेलंगाना क्षेत्र के प्रदर्शन की समीक्षा की और उपभोक्ताओं को सेवाएं देने में क्षेत्रीय कार्यालयों के ठोस प्रयासों की सराहना की।

मांडविया ने क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत की और उपभोक्ताओं को दी जाने वाली सेवाओं के क्षेत्र में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

बयान के अनुसार, सभी अधिकारियों को सलाह दी गई कि वे क्षेत्र के कर्मचारियों और अधिकारियों को ईएलआई योजना को सफल बनाने के लिए प्रेरित करें तथा यह सुनिश्चित करें कि बेईमान तत्वों द्वारा कोई धोखाधड़ी की गतिविधियां न हों।

तेलंगाना क्षेत्र में 36,018 प्रतिष्ठानों में कार्यरत 47.96 लाख योजनाधारक इसके दायरे में हैं तथा 4.54 लाख पेंशनभोगी सेवाएं प्राप्त कर रहे हैं।

भाषा अनुराग पाण्डेय

पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers