टोयोटा किर्लोस्कर मोटर को महाराष्ट्र में काराखाना लगाने को 827 एकड़ जमीन मिली |

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर को महाराष्ट्र में काराखाना लगाने को 827 एकड़ जमीन मिली

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर को महाराष्ट्र में काराखाना लगाने को 827 एकड़ जमीन मिली

:   Modified Date:  October 7, 2024 / 03:28 PM IST, Published Date : October 7, 2024/3:28 pm IST

छत्रपति संभाजीनगर, सात अक्टूबर (भाषा) कार बनाने वाली कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर को सोमवार को महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में एक नया कारखाना लगाने के लिए 827 एकड़ जमीन आवंटित की गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

कंपनी ने 31 जुलाई को इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड कारों के विनिर्माण के लिए नया कारखाने लगाने को राज्य सरकार के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

दिल्ली-मुंबई औद्योगिक गलियारा (डीएमआईसी) के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा,‘‘महाराष्ट्र औद्योगिक टाउनशिप लि. (एमआईटीएल) नाम की विशेष उद्देश्यीय इकाई (एसपीवी) के माध्यम से केंद्र और महाराष्ट्र सरकारों की संयुक्त साझेदारी में एक नया स्मार्ट औद्योगिक शहर स्थापित किया गया है।’’

उन्होंने कहा कि इस परियोजना ने निवेश आकर्षित करना शुरू कर दिया है और इस औद्योगिक शहर के बिडकिन औद्योगिक क्षेत्र में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर प्राइवेट लि. को आज 827 एकड़ जमीन आवंटित की गई है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘कंपनी (टीकेएम) इस विनिर्माण संयंत्र के लिए 21,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। काम जल्द ही शुरू होगा और उत्पादन जनवरी, 2026 से शुरू होने की उम्मीद है। इस परियोजना से प्रत्यक्ष रूप से 8,000 और परोक्ष रूप से 18,000 नौकरियां सृजित होने का अनुमान है।’’

भाषा रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)