टॉरेंट पावर 5,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना पर शेयरधारकों से मंजूरी लेगी |

टॉरेंट पावर 5,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना पर शेयरधारकों से मंजूरी लेगी

टॉरेंट पावर 5,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना पर शेयरधारकों से मंजूरी लेगी

:   Modified Date:  July 5, 2024 / 07:22 PM IST, Published Date : July 5, 2024/7:22 pm IST

नयी दिल्ली, पांच जुलाई (भाषा) बिजली उत्पादन एवं पारेषण कंपनी टॉरेंट पावर ने शुक्रवार को कहा कि वह इक्विटी शेयरों के जरिये 5,000 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी लेगी।

कंपनी ने एक सूचना में कहा कि 30 जुलाई को होने वाली वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में इस प्रस्ताव पर शेयरधारकों की मंजूरी मांगी जाएगी।

कंपनी के मुताबिक, उसके बिजली उत्पादन, वितरण कारोबारों और मौजूदा परियोजनाओं के उन्नयन/ विस्तार के लिए कार्यशील पूंजी और पूंजीगत व्यय की लगातार जरूरत है। इसे ध्यान में रखते हुए इक्विटी शेयरों के जरिये वित्त जुटाने का प्रस्ताव रखा गया है।

टॉरेंट पावर ने कहा कि वृद्धि योजनाओं की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए आंतरिक कोष का सृजन पर्याप्त नहीं हो सकता है। कोष की जरूरत को इक्विटी और ऋण दोनों से, उचित प्रतिभूतियों के निर्गमन से और घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों से पूरा करने का प्रस्ताव है।

कंपनी के निदेशक मंडल ने 22 मई, 2024 को हुई एक बैठक में इक्विटी शेयरों और/ या विदेशी मुद्रा परिवर्तनीय बॉन्ड (एफसीसीबी) डिबेंचर या कोई अन्य इक्विटी संबद्ध साधन जारी कर 5,000 करोड़ रुपये तक का कोष जुटाने की सिफारिश की थी।

कंपनी 30 जुलाई को होने वाली बैठक में जिनल मेहता को वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक के रूप में पदोन्नत करने के लिए भी शेयरधारकों की मंजूरी मांगेगी।

भाषा अनुराग प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)